UP Election 2022: आम आदमी पार्टी का बड़ा दांव, यूपी में संजय सिंह को बनाया सीएम केंडिडेट

आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश में सीएम पद के लिए संजय सिंह के नाम का ऐलान किया है. (File)

आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश में सीएम पद के लिए संजय सिंह के नाम का ऐलान किया है. (File)

बड़ा दांव खेलते  हुए आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्‍य संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) के नाम का ऐलान कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 12:20 AM IST
  • Share this:
दिल्ली. उत्तर प्रदेश की सियासत में कदम रखने का ऐलान करने वाली दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की आम आदमी पार्टी ने एक बड़ा दांव खेला है. 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की पुख्ता तैयारियां पार्टी ने शुरू कर दी है. इसी कड़ी में गुरुवार को आम आदमी पार्टी ने एक प्रेस वार्ता की. इस दौरान पार्टी में उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्‍य संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) के नाम का ऐलान किया. प्रदेश सचिव मीनाक्षी श्रीवास्‍तव और जिलाध्‍यक्ष भूपेंद्र जादौन के मुताबिक, कार्यकर्ताओं ने भी संजय सिंह को ही मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने की मांग की है. आप यूपी में बिजली, पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दे पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है.

बता दें कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (ने उत्‍तर प्रदेश विधानसभा  चुनाव लड़ने का ऐलान  किया था. उन्‍होंने मंगलवार को इसकी घोषणा की. यूपी में वर्ष 2022 में विधानसभा के लिए चुनाव होंगे. उन्‍होंने कहा था कि जनआंदोलन के जरिये 8 साल पहले उन्‍होंने पार्टी बनाई थी और AAP दिल्‍ली में 3 बार सरकार बनाने में सफल रही. सीएम केजरीवाल ने कहा कि इसके अलावा उनकी पार्टी ने पंजाब में मुख्‍य विपक्षी दल की भूमिका भी निभााई.

ये भी पढ़ें: बिहार चुनाव के बाद पहली बार बीमार लालू यादव से मिलने रांची पहुंचे बेटे तेजस्वी 

पत्रकारों के सवाल पर भड़क गए थे संजय सिंह
इधर, दिल्‍ली में अपनी डगमगाती सियासत के बीच उत्‍तर प्रदेश में अस्तित्‍व तलाश रही आम आदमी पार्टी और उनके नेताओं को गुरुवार को यहां के पत्रकारों ने उनकी करतूतों का जिक्र कर आइना दिखा दिया. प्रेस कांफ्रेंस की राजनीति करने पहुंचे आप सांसद संजय सिंह का दांव उलटा पड़ गया. दूसरों पर आरोप लगा सियासत चमकाने की कोशिश कर रहे संजय सिंह से पत्रकारों ने दिल्‍ली में यूपी वालों के अपमान और बेकाबू कोरोना पर सवाल दाग दिए.

पत्रकारों के सवालों का जवाब देने के बजाय आप सांसद प्रेस कांफ्रेंस बीच में ही छोड़ कर चल दिए. कोविड प्रबंधन में डब्‍ल्‍यूएचओ समेत दुनिया भर में प्रशंसा पा रही योगी सरकार पर सवाल उठाने पहुंचे संजय सिंह दिल्‍ली में कोविड के नाम पर उपकरणों की खरीद में हुए घालमेल पर सबूतों के साथ हुए सवाल पर तिलमिला उठे. यूपी में राजनीति करने का सपना देख रहे संजय सिंह से पत्रकारों ने कोरोना के कठिन दौर में यूपी बिहार के लोगों को दिल्‍ली से जबरन बाहर किए जाने पर सवाल पूछा लेकिन सीधा जवाब देने के बजाय संजय सिंह मामले को टाल गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज