Home /News /delhi-ncr /

Traffice Atert- आज शाम से खुल सकता है एनएच 24, जानें वाहन चालकों का कितना फायदा होगा?

Traffice Atert- आज शाम से खुल सकता है एनएच 24, जानें वाहन चालकों का कितना फायदा होगा?

मरम्‍मत का काम आज शाम तक हो जाएगा पूरा. (सांकेतिक फोटो)

मरम्‍मत का काम आज शाम तक हो जाएगा पूरा. (सांकेतिक फोटो)

UP Gate open for Traffice: 383 दिनों से बंद यूपी गेट के आज शाम तक खुलने की संभावना है. इस हाईवे के खुलने के बाद मेरठ और गाजियाबाद से दिल्‍ली की ओर जाने वाले करीब 80000 वाहन चालकों का रोजाना करीब एक घंटे का समय बचेगा और प्रति माह औसतन प्रत्‍येक वाहन चालक का 2000 रुपये भी बचेगा. आज दिल्‍ली और गाजियाबाद की पुलिस संयुक्‍त रूप में हाईवे का निरीक्षण करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. यूपी गेट पर किसानों द्वारा वापसी करने के बाद आज शाम तक एनएच24 खुलने की संभावना है. इस हाईवे के खुलने के बाद मेरठ और गाजियाबाद से दिल्‍ली की ओर जाने वाले करीब 80000 वाहन चालकों का रोजाना करीब एक घंटे का समय बचेगा और प्रति माह औसतन प्रत्‍येक वाहन चालक का 2000 रुपये भी बचेगा. आज दिल्‍ली और गाजियाबाद की पुलिस संयुक्‍त रूप में हाईवे का निरीक्षण करेंगे.

    यूपी गेट से प्रदर्शनकारियों के जाने के बाद गाजियाबाद नगर निगम द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ और फ्लाईओवर के नीचे सफाई का काम शुरू कर दिया गया है. एनएचएआई ने किसानों के जाते ही मरम्मत कार्य शुरू कर दिया है. इसे आज शाम तक पूरा कर लिया जाएगा. दिल्ली पुलिस ने भी दिल्‍ली सीमा की ओर लगे बैरिकेड को आज शाम तक हटा लेने की बात की है. इसके बाद दिल्‍ली और गाजियाबाद पुलिस संयुक्‍त रूप में हाईवे का निरीक्षण करेंगे. इस तरह आज शाम तक एनएच 24 खुलने की संभावना है, जिससे आवागमन पूरी तरह सामान्‍य हो जाएगा. यूपी गेट पर रास्ते खुल जाने पर सबसे ज्यादा राहत इंदिरापुरम, वैशाली, वसुंधरा और कौशांबी के लोगों को होगी. वहीं, बुलंदशहर, हापुड़, गढ़ और मेरठ के लाखों लोगों को भी सहूलियत होगी.

    इस तरह बचेगा रोजाना एक घंटे का समय बचेगा

    फेडरेशन ऑफ अपार्टमेंट ओवर्स एसोएिसशन के संस्‍थापक आलोक कुमार बताते हैं कि गाजियाबाद के अनुसार यूपी गेट बंद होने की वजह से गाजियाबाद, मेरठ से होकर वाहन चालकों के पास दो विकल्‍प हैं, मोहन नगर होकर आनंद विहार होकर जाएं या फिर नोएडा होकर जाएं. दोनों रास्‍ते से जाने पर करीब आधे घंटे का औसतन समय रोजाना अतिरिक्‍त लग रहा है. आने जाने दोनों मिलाकर एक घंटे समय बर्बाद हो रहा है. इस तरह अब वाहन चालकों का एक घंटे का समय बचेगा. इस तरह रोजाना 40000 घंटे की बचत होगी.

    10 किमी रोजाना कम वाहन चलाना पड़ेगा

    दोनों वैकल्पिक सड़कों से 10 किमी अतिरिक्‍त वाहन चलाना पड़ रहा था. अधिक देर तक गाड़ी चलाने से स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍या भी आ रही थीं. किसानों के हटने के बाद कम वाहन चलाना पड़ेगा.

    8 करोड़ रुपये प्रति माह पेट्रोल की बचत होगी

    अतिरिक्‍त वाहन चलाने और जाम में फंसने की वजह से वाहन चालकों को औसतन प्रति माह 2000 रुपये अतिरिक्‍त पेट्रोल में खर्च हो रहा था. यूपी गेट से आने जाने से 2000 रुपये की बचत होगी. इस तरह प्रति माह 8 करोड़ रुपए की बचत होगी.

    प्रदूषण से होगी राहत

    एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया यूपी गेट खुलने के बाद लोगों का समय और रुपया दोनों बचेगा, साथ ही सबसे बड़ा फायदा होगा कि बार्डर इलाकों में लगने वाले जाम से प्रदूषण बढ़ रहा था, अब प्रदूषण में कमी आने की पूरी संभावना है.

    Tags: Kisan Aandolan, Kisan Andolan

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर