• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • यूपी सरकार ने जेवर को दी एक और बड़ी सौगात, 6 एकड़ जमीन पर बनेगा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और ट्रॉमा सेंटर

यूपी सरकार ने जेवर को दी एक और बड़ी सौगात, 6 एकड़ जमीन पर बनेगा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और ट्रॉमा सेंटर

जेवर में बनने वाला सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और ट्रॉमा सेंटर विश्वस्तरीय सुविधाओं वाला होगा.

जेवर में बनने वाला सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और ट्रॉमा सेंटर विश्वस्तरीय सुविधाओं वाला होगा.

Hospital in Jewar: यूपी सरकार ने जेवर को एक बड़ी सौगात देते हुए सेक्टर-22ई में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और ट्रामा सेंटर बनाने की कवायद तेज कर दी है. इस प्रोजेक्‍ट के लिए यमुना अथॉरिटी की तरफ से 6 एकड़ जमीन दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

ग्रेटर नोएडा. उत्‍तर प्रदेश सरकार (UP Government) के ड्रीम प्रोजेक्‍ट जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jewar International Airport) को एक के बाद एक बड़ी सौगात मिल रही है. इस बीच यूपी के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने सेक्टर-22ई में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और ट्रामा सेंटर बनाने के लिए स्थलीय निरीक्षण किया है. जबकि 6 एकड़ जमीन पर बनने वाले मल्टी स्टोरी हॉस्पिटल की तैयारियां तेज कर दी गई हैं.

जेवर में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और ट्रॉमा सेंटर के लिए निरीक्षण करने आए अपर मुख्य सचिव चिकित्सा के साथ स्‍थानीय भाजपा विधायक धीरेंद्र सिंह सहित यमुना अथॉरिटी और स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारी मौजूद रहे. बता दें कि जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाया जा रहा है, लेकिन इस एरिया में अभी तक कोई भी मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल और ट्रामा सेंटर नहीं था. जबकि लंबे समय से इस एरिया में विश्वस्तरीय सुविधा वाले हॉस्पिटल की मांग की जा रही है.

UP government, CM Yogi, Amit Mohan Prasad, Jewar International Airport, Super Specialty Hospital and Trauma Center, Film City, सीएम योगी, जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और ट्रॉमा सेंटर

यमुना अथॉरिटी की तरफ से हॉस्पिटल के लिए 6 एकड़ जमीन दी गई है.

स्‍थानीय विधायक के पत्र के बाद तेज हुई कवायद
मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल और ट्रामा सेंटर की मांग को लेकर जेवर से भाजपा विधायक धीरेंद्र सिंह ने योगी सरकार को पत्र लिखा था. विधायक ने बताया कि सेक्टर-22ई में विश्वस्तरीय सुवधिा वाला हॉस्पिटल बनाने की तैयारियां तेज कर दी गई हैं. यमुना अथॉरिटी की तरफ से हॉस्पिटल के लिए 6 एकड़ जमीन दी गई है. वहीं, किसान संगठनों ने भी सरकार के इस कदम का स्वागत किया है.

ग्रेटर नोएडा, दनकौर और जेवर के लोगों को होगा बड़ा फायदा
भाजपा विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने बताया कि हॉस्पिटल तैयार होने के बाद ग्रेटर नोएडा, दनकौर और जेवर के आर्थिक रुप से कमजोर लोगों को इसका फायदा मिलेगा. साथ ही यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे होने की वजह से भी यह हॉस्पिटल काफी अहम होगा, क्‍योंकि यहां ट्रामा सेंटर न होने की वजह से सड़क हादसे के शिकार होने वाले लोगों को जान से भी हाथ धोना पड़ता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज