दिल्ली बनाम यूपी स्कूल मॉडल पर बहस की चुनौती, सिसोदिया बोले- आ रहा हूं यूपी, बताएं कौन करेगा बहस?

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो)

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि मुझे चुनौती स्वीकार है. मैं 22 दिसंबर को लखनऊ आऊंगा. मुझे बताएं कि बहस के लिए कौन होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को उत्‍तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly Election) चुनाव लड़ने का ऐलान किया. शिक्षा और चिकित्सा जैसे मुद्दों को लेकर यूपी में चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही आम आदमी पार्टी के सामने यूपी सरकार के मंत्रियों ने दिल्ली के स्कूल बनाम यूपी मॉडल पर बहस की चुनौती दे डाली. जिस पर अब दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने जवाब दिया है.

    दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि जब सीएम ने कहा कि हम 2022 का यूपी चुनाव लड़ेंगे, यूपी सरकार के कई मंत्रियों ने हमें दिल्ली के स्कूलों के मॉडल बनाम यूपी स्कूलों के मॉडल पर बहस के लिए चुनौती दी. सिसोदिया ने कहा कि मुझे चुनौती स्वीकार है. मैं 22 दिसंबर को लखनऊ आऊंगा. मुझे बताएं कि बहस के लिए कौन होगा.



    बता दें कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्‍तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly Election) चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. उन्‍होंने मंगलवार को इसकी घोषणा की. यूपी में वर्ष 2022 में विधानसभा के लिए चुनाव होंगे. उन्‍होंने कहा कि जनआंदोलन के जरिये 8 साल पहले उन्‍होंने पार्टी बनाई थी और AAP दिल्‍ली में 3 बार सरकार बनाने में सफल रही. सीएम केजरीवाल ने कहा कि इसके अलावा उनकी पार्टी ने पंजाब में मुख्‍य विपक्षी दल की भूमिका भी निभााई.

    मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में कई दलों की सरकार आई और सबने अपना घर भरने का काम किया. इस बीच, उत्‍तर प्रदेश से कई लोग आए जिन्‍होंने कहा कि AAP को प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ना चाहिए. उन्‍होंने सवाल उठाया कि यूपी के लोगों को हर काम के लिए दिल्‍ली क्‍यों आना पड़ता है? कानपुर के बच्‍चों को अच्‍छे कॉलेज के लिए दिल्‍ली क्‍यों आना पड़ता है? भारत का सबसे बड़ा राज्‍य सबसे बड़ा विकसित प्रदेश क्‍यों नहीं बन सका?

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.