Home /News /delhi-ncr /

UP अवैध धर्मांतरण मामला: UP ATS की शाहीन बाग में छापेमारी, एक शख्स को दिया नोटिस

UP अवैध धर्मांतरण मामला: UP ATS की शाहीन बाग में छापेमारी, एक शख्स को दिया नोटिस

सूत्रों का कहना है कि एटीएस ने शाहीन बाग के एफ ब्‍लॉक में सर्च ऑपरेशन चलाया है.

सूत्रों का कहना है कि एटीएस ने शाहीन बाग के एफ ब्‍लॉक में सर्च ऑपरेशन चलाया है.

कहा जा रहा है कि यूपी एटीएस (UP ATS) की टीम ने कोर्ट के आदेश पर ये छापेमारी की है. एटीएस ने लगभग दो घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाया है. साथ ही यूपी एटीएस की टीम ने जुनेद नाम के शख्‍स को नोट‍िस भी दिया है.

    खुर्रम अली शहजाद

    नई दिल्ली. यूपी अवैध धर्मांतरण रैकेट (UP Conversion Racket) के कनेक्शन अब दिल्ली से जुड़ गए हैं. उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने मंगलवार को शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चलाया. कहा जा रहा है कि यूपी एटीएस की टीम ने कोर्ट के आदेश पर ये छापेमारी की है. एटीएस ने लगभग दो घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाया है. मामला मौलाना कलीम सिद्दीकी से जुड़ा बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, सर्च ऑपरेश के बाद एटीएस की टीम अपने साथ कुछ सामान भी ले गई है.

    सूत्रों का कहना है कि एटीएस ने शाहीन बाग के एफ ब्‍लॉक में सर्च ऑपरेशन चलाया है. इस दौरान शाहीन बाग पुल‍िस मदद के लिए साथ में खड़ी थी. छापेमारी लिए यूपी एटीएस की टीम शाहीन बाग में आज सुबह 9 बजे पहुंची थी. और दो घंटे तक छापेमारी की. साथ ही यूपी एटीएस की टीम ने जुनेद नाम के शख्‍स को नोट‍िस भी दिया है. जुनेद को अपना बयान पांच द‍िन में दर्ज कराने को कहा गया है, नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

    एटीएस लंबे समय से उस पर नजर रखे हुए थी
    बता दें कि पिछले महीने अवैध धर्मांतरण  के मामले में उत्तर प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड ने मेरठ (Meerut) से ग्लोबल पीस सेंटर के अध्यक्ष कलीम सिद्दीकी (Kaleem Siddiqui) को गिरफ्तार किया था. कलीम सिद्दीकी उम्र गौतम का करीबी बताया जा रहा था. मौलाना कलीम जमीयत-ए- वलीउल्लाह का अध्यक्ष भी हैं. जानकारी के मुताबिक, मौलाना कलीम को हवाला के जरिए विदेशों से फंडिंग की जाती थी. यूपी एटीएस लंबे समय से उस पर नजर रखे हुए थी.

    एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है
    मौलाना कलीम पर आरोप है कि वह लोगों को प्रलोभन देकर शरीयत व्यवस्था लागू करने और जनसंख्या अनुपात बदलने के लिए वृहद स्तर पर धर्मांतरण करवा रहा था. गिरफ्तारी उस वक्त हुई जब मौलाना कलीम सिद्दीकी मंगलवार शाम सात बजे अन्य मौलानाओं के साथ मेरठ के लिसाड़ीगेट में हूमायुंनगर की मस्जिद माशाउल्लाह के इमाम शारिक के आवास पर एक कार्यक्रम में आए थे. इसके बाद वे अचानक से लापता हो गए. परिजनों ने उनके मोबाइल पर सम्पर्क किया, लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ मिला. देर रात तक हंगामा चलता रहा. बाद जानकारी मिली कि मौलाना को एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है.

    Tags: Conversion case, Delhi news, Delhi police, UP ATS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर