Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    यूपी पुलिस ने प्रिंयका गांधी से हुई बदसलूकी के लिए खेद जताते हुए मामले की जांच का आश्वासन दिया

    महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने यह तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल से साझा करते हुए यूपी पुलिस को टैग किया था.
    महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने यह तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल से साझा करते हुए यूपी पुलिस को टैग किया था.

    पुलिस कमिश्नरेट ने ट्वीट में लिखा है 'हम प्रियंका गांधी से भी खेद प्रकट करते हैं। पुलिस उपायुक्त मुख्यालय द्वारा इस प्रकरण का स्वतः संज्ञान लिया गया है तथा वरिष्ठ महिला पुलिस अधिकारी द्वारा जांच की जा रही है...।'

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 6, 2020, 12:13 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. नोएडा पुलिस कमिश्नरेट (POLICE COMMISSIONERATE NOIDA) ने यूपी पुलिस (UP Police) के हाथों प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के साथ हुई बदसलूकी पर खेद जताते हुए ट्वीट किया कि नोएडा पुलिस को इस घटना के लिए खेद है जो बहुत भारी भीड़ में स्थिति को नियंत्रित करने के दौरान घटी. इस ट्वीट में लिखा गया है 'हम प्रियंका गांधी से भी खेद प्रकट करते हैं। पुलिस उपायुक्त मुख्यालय द्वारा इस प्रकरण का स्वतः संज्ञान लिया गया है तथा वरिष्ठ महिला पुलिस अधिकारी द्वारा जांच की जा रही है। जांचोपरांत दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी। हम महिलाओं के पूर्ण सम्मान के लिए कटिबद्ध हैं।'

    गौरतलब है कि हाथरस (Hathras) में कथित सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने बदसलूकी की थी. एक पुलिसकर्मी ने प्रियंका गांधी के कुर्ते को कंधे के पास पकड़ लिया था.






    नितिन राउत ने किया था ट्वीट

    दरअसल, पुलिस कमिश्नरेट के ट्वीट से पहले महाराष्ट्र सरकार में ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने प्रियंका गांधी से हुई बदसलूकी की तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल से साझा करते हुए यूपी पुलिस को टैग कर ट्वीट किया था. उन्होंने यूपी पुलिस से कहा था कि कानूनी मामले के विशेषज्ञ और पुलिस अधिकारी संज्ञान लें. उन्होंने लिखा था कि पुलिस के लिए मानक ऑपरेटिंग मैनुअल के अनुसार, पुरुष पुलिस कर्मी किसी महिला को सार्वजनिक रूप से अनुचित तरीके से छू नहीं सकते हैं. क्या यह कानूनी रूप से या सामाजिक रूप से उचित है? @Uppolice इस पुलिस वाले को क्या कोई सजा मिलेंगी?
    कांग्रेस मंत्री नितिन राउत के इस ट्वीट का जवाब देते हुए पुलिस कमिश्नरेट ने कल की अफरातफरी में हुई घटना के लिए अफसोस जताया था. साथ ही उन्होंने प्रियंका गांधी से खेद जताते हुए जांच की बात कही थी.

    महिला आयोग से की गई शिकायत 

    गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद छाया वर्मा और फूलोदेवी नेताओं ने महिला आयोग में शिकायत की है कि उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी से बदसलूकी की गई. राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा को इस मामले में दोनों सांसदों ने पत्र भेजा है. इस पत्र में इन दोनों नेताओं ने आरोप लगाया है कि यूपी पुलिस ने प्रियंका गांधी के साथ गलत व्यवहार किया. उन्होंने मांग की है कि दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए और उन पर कठोर कार्रवाई की जाए. अपने शिकायतिया पत्र में इन दोनों नेताओं ने लिखा कि हाथरस जाते वक्त रास्ते में एक पुरुष पुलिसकर्मी ने प्रियंका गांधी का कुर्ता खींचा था. पुलिसकर्मी की इस कार्रवाई से हमारा सर शर्म से झुक गया.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज