एक्शन में UP पुलिस: कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी-सतबीर बंसल की करोड़ों की संपत्ति जब्त
Delhi-Ncr News in Hindi

एक्शन में UP पुलिस: कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी-सतबीर बंसल की करोड़ों की संपत्ति जब्त
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद पुलिस सख्ती दिखाते हुए अपराधियों और गैंगस्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है (फाइल फोटो)

गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के गैंगस्टर/माफियाओं एवं आपराधियों और उनके सहयोगियों पर अंकुश लगाये जाने के तहत पुलिस ने शनिवार को यह कार्रवाई की

  • Share this:
नोएडा. कानपुर के बिकरू गांव (Kanpur Police Encounter) में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या से एक्शन में आई यूपी पुलिस (UP Police) अब अपराधियों पर कहर बनकर टूट रही है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गौतमबुद्ध नगर जनपद (Gautam Buddh Nagar) के कुख्यात अपराधी सुंदर भाटी (Sundar Bhati), उसके सहयोगी सतवीर बंसल समेत चार लोगों की लगभग आठ करोड़ रुपये की चल-अचल संपति जब्त (Property Attached) की है. गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के गैंगस्टर/माफियाओं एवं आपराधियों और उनके सहयोगियों पर अंकुश लगाये जाने के तहत पुलिस ने शनिवार को यह कार्रवाई की.

सूत्रों के अनुसार इसमें सुंदर भाटी की एक करोड़ 60 लाख और सतबीर बंसल की दो करोड़ 60 लाख की प्रॉपर्टी बताई जा रही है. इसके अलावा पुलिस ने सतबीर के नाम की कई गाड़ियां भी जब्त की हैं, जो विभिन्न फैक्ट्रियों में लगी थीं. बताया जा रहा है कि सुंदर भाटी ने गांव में तालाब की जमीन पर कब्जा कर लिया था और उस पर अवैध निर्माण करवाया रहा था. पुलिस ने जेसीबी मशीन से निर्माण ढहा दिया साथ ही कब्जा की गई जमीन को खोद दिया ताकि वहां दोबारा कोई निर्माण न कराया जा सके. इस कार्रवाई के दौरान छह थाने की पुलिस गांव में मौजूद रही. पुलिस की यह कार्रवाई रविवार को भी जारी रहेगी.


नोएडा-ग्रेटर नोएडा में क्राइम सिंडिकेट ऑपरेट करता है सुंदर भाटी



कुख्यात सुंदर भाटी वर्तमान में हमीरपुर जेल में बंद है. दिल्ली-एनसीआर में उसका क्राइम नेटवर्क सक्रिय है. वो सुपारी किलिंग और रंगदारी वसूलता है. सुंदर भाटी का भाई और भतीजा भी अपराध की दुनिया में सक्रिय है. वहीं सतवीर बंसल सुंदर भाटी का करीबी बताया जाता है. वो सुंदर की मदद से नोएडा-ग्रेटर नोएडा की फैक्ट्रियों में ट्रांसपोर्ट के ठेके लेता है.

सुंदर भाटी और सतबीर बंसल पर कार्रवाई के बाद पुलिस की नजर रणदीप और अनिल दुजाना गैंग पर है. पुलिस गिरोह के बदमाशों द्वारा अपराध के माध्यम से अर्जित की गई अवैध संपत्तियों को भी जब्त करने और कुर्क की कार्रवाई सकती है. समझा जाता है कि जल्द ही कई अन्य गिरोह के बदमाशों पर कार्रवाई हो सकती है.

बता दें कि पुलिस ने बीते दिनों जिले के 128 बदमाशों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की थी. इसमें मुख्य रूप से वो लोग हैं, जो अपराध की दुनिया में सक्रिय हैं या बदमाशों की मदद करते हैं. ऐसे लोगों पर पूर्व में गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हो चुकी है, अब उनकी संपत्ति जब्त की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading