होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /त्‍यौहार में लोगों को राहत देने के लिए यूपी रोडवेज 350 अतिरक्‍त बस चलाएगा

त्‍यौहार में लोगों को राहत देने के लिए यूपी रोडवेज 350 अतिरक्‍त बस चलाएगा

यात्रियों की भीड़ के अनुसार चलाई जाएंगी रूट पर बसें.

यात्रियों की भीड़ के अनुसार चलाई जाएंगी रूट पर बसें.

उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की ओर से त्यौहारी सीजन में 200 अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी. इसके बाद भी भीड ...अधिक पढ़ें

    गाजियाबाद. दिवाली के आसपास सभी ट्रेनें फुल हो चुकी हैं. त्‍यौहार पर घर जाने की तैयारी कर रहे लोग परेशान हैं, हालांकि रेलवे भी स्‍पेशल ट्रेन चलाएगा. लेकिन अगर इन ट्रेनों में सीट न मिल पाए और आपको उत्‍तर प्रदेश में कहीं जाना है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. उत्‍तर प्रदेश परिवहन एनसीआर के गाजियाबाद से 350 अतिरिक्‍त बसें चलाने की तैयारी कर रहा है. लोग इन बसों से अपने घर जा सकेंगे.

    उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की ओर से त्यौहारी सीजन में 200 अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी. इसके बाद भी भीड़ रहती है तो 150 और बसें और चलाई जाएंगी. इस तरह कुल मिलाकर 350 बसें चलाई जाएंगी. इनमें से अधिकतर बसें पूर्वांचल एवं उत्तराखंड के लिए भी चलेंगी. अतिरिक्त बसों से दिवाली, भैयादूज व छठ पूजा पर घर जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी.  इसमें साधारण और एसी बसें शामिल होंगी.

    क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि बसों का संचालन दिल्ली के आनंद विहार, कश्मीरी गेट और गाजियाबाद के कौशांबी से किया जाएगा. लंबी दूरी मसलन पूर्वांचल एवं उत्तराखंड के लिए जहां अतिरिक्‍त बसों को लगाया गया है, वहीं कम दूरी की बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे.

    आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

    दिल्ली-एनसीआर
    दिल्ली-एनसीआर

    जिस रूट पर मांग अधिक, उस रूट पर चलेंगी बसें

    बसों को ऑन डिमांड लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, एटा, मैनपुरी, अलीगढ़, बरेली, आगरा, मुरादाबाद, प्रयागराज आदि रूटों पर भी चलाया जाएगा. लखनऊ, कानपुर, फैजाबाद, देहरादून, ऋषिकेश पर चलने वाली बसों को सवारी उतारने के बाद तुरंत वापस आने के निर्देश होंगे, जिससे ज्यादा से ज्यादा फेरे लगाए जा सकें. एक बार में हर डिपो पर 25 बसें तैयार रहेंगी. जरूरत पड़ने पर बसों का संचालन किया जाएग.

    Tags: Ghaziabad News, UP Roadways, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें