Home /News /delhi-ncr /

जब गाजियाबाद के नगर आयुक्त को आया मुख्य सचिव का फोन- ठेका दे दो...

जब गाजियाबाद के नगर आयुक्त को आया मुख्य सचिव का फोन- ठेका दे दो...

पुलिस गिरफ्त में नितिन कुमार (बाएं) और सऊद खां.

पुलिस गिरफ्त में नितिन कुमार (बाएं) और सऊद खां.

दरअसल 30 नवंबर और 7 दिसंबर को गाजियाबाद के नगर आयुक्त के सीयूजी नंबर पर सचिवालय के नंबर से मुख्य सचिव बनकर फोन किया गया. इसमें नगर आयुक्त को निर्देश दिया गया कि अपने क्षेत्र के यूनिपोल, होल्डिंग, वैध पार्किंग के ठेके अरविंद पांडे को दे दो.

अधिक पढ़ें ...
    उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स ने फर्जी मुख्य सचिव बनकर गाजियाबाद के नगर आयुक्त को ठेका देने में दबाव डालने वाले दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों में सऊद खां लखनऊ के शालीमार अपार्टमेंट का निवासी है और मूल रूप से बिजनौर का रहने वाला है. वहीं दूसरा शख्स नितिन कुमार है, जो बागपत के टीटीरी कस्बे का निवासी है. एसटीएफ ने इनके पास से एक स्विफ्ट और एक फॉच्र्युनर बरामद की है.

    दरअसल 30 नवंबर और 7 दिसंबर को गाजियाबाद के नगर आयुक्त के सीयूजी नंबर पर सचिवालय के नंबर से मुख्य सचिव बनकर फोन किया गया. इसमें नगर आयुक्त को निर्देश दिया गया कि अपने क्षेत्र के यूनिपोल, होल्डिंग, वैध पार्किंग के ठेके अरविंद पांडे को दे दो. अरविंद पांडे तुमसे आकर मिलेंगे. जो कहा गया है, उसे कर के बताइए. नगर आयुक्त को फोन पर संदेह हुआ तो उन्होंने मुख्य सचिव के स्टाफ अफसर से फोन के संबंध में जानकरी की.

    पता चला कि ऐसा कोई फोन नहीं किया गया. इसके बाद नगर आयुक्त ने साइबर क्राइम नोएडा पर 11 दिसंबर को अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. मामले की जांच के बाद सूचना पर एसटीएफ ने गौतमबुद्धनगर के निठारी गांव के पास से दोनों अभियुक्तों सऊद खां और नितिन कुमार को गिरफ्तार कर लिया.

    पूछताछ में दोनों ने बताया कि उन्होंने फ्रैंड्स स्टोन क्रशिंग कंपनी के मालिकों को नगर निगम, गाजियाबाद में मलबा उठाने का टेंडर दिलाने के नाम पर 10 लाख रुपए तय किए थे. इसके बाद इन्होंने लखनऊ सचिवालय के फोन से मुख्य सचिव बनकर कॉल किया. इसके बाद नितिन खुद को अरविंद पांडे बताकर नगर आयुक्त से मिला भी था.

    उन्होंने बताया कि इस पूरे षड्यंत्र में उनके साथ संतोष त्रिपाठी नाम का शख्स भी शामिल है. एसटीएफ उसकी गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है. पता चला कि सऊद खां के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में इसी तरह फर्जीवाड़े का एक केस चल रहा है.

    ये भी पढ़ें: 

    माया-अखिलेश को यूपी में गठबंधन की ताकत का एहसास करा गया साल 2018

    IIT कानपुर के 136 स्टूडेंट किए गए टर्मिनेट, ये रही वजह

    धोखाधड़ी के मामले में BJP सांसद साक्षी महाराज के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट

    शादी से पहले लड़कियां पुलिस से पूछ रहीं- 'लड़के का कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड तो नहीं'

    सुर्खियां: शपथ लेते ही कमल, बघेल ने किया किसानों का कर्ज माफ़, सज्जन कुमार को उम्र कैद

    Tags: Noida news, Special Task Force, Up crime news, Up news in hindi, Uttarpradesh news, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, लखनऊ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर