लाइव टीवी

गौरव चंदेल हत्याकांड: 11 दिन के बाद यूपी STF ने मृतक का मोबाइल बरामद किया
Delhi-Ncr News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 17, 2020, 10:22 AM IST
गौरव चंदेल हत्याकांड: 11 दिन के बाद यूपी STF ने मृतक का मोबाइल बरामद किया
यूपी STF ने बरामद किया मोबाइल (file photo)

पुलिस सूत्रों के मुताबिक हत्या के बाद एक राहगीर को गौरव चंदेल (Gaurav Chandel Murder) का मोबाइल फोन मिला था. फिलहाल पुलिस इस राहगीर से पूछताछ कर रही है

  • Share this:
नोएडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) के गौरव चंदेल हत्याकांड (Gaurav Chandel Murder) मामले में यूपी एसटीएफ (UP STF) ने मृतक चंदेल का मोबाइल फोन (Mobile Phone) बरामद किया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक हत्या के बाद एक राहगीर को गौरव चंदेल का मोबाइल फोन मिला था. फिलहाल पुलिस इस राहगीर से पूछताछ कर रही है. इससे पहले बुधवार को मृतक गौरव चंदेल की एसयूवी लावारिस हालात में गाजियाबाद से बरामद हुई थी.

बता दें कि एक निजी कंपनी में सीनियर मैनेजर गौरव चंदेल बीते छह जनवरी की देर शाम गुरुग्राम से ग्रेटर नोएडा में अपने घर लौट रहे थे. नोएडा के हिंडन नदी के पास परथला चौक पर अज्ञात बदमाशों ने सिर में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी. इसके बाद हत्यारे उनकी कार और लैपटॉप आदि लूट कर फरार हो गए थे. इस मामले में जांच के दौरान पुलिसकर्मियों की कथित लापरवाही सामने आई है, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक मनोज पाठक समेत छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया. जबकि एक अन्य को लाइन हाजिर किया गया था.

CM योगी ने पीड़ित परिवार को 20 लाख की दी थी आर्थिक मदद

घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये की सहायता दी थी. इस घटना को लेकर बीएसपी सुप्रीमो मायावती और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधा था.



प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर लिखा था, 'प्रबंधक के पद पर काम करने वाले गौरव चंदेल की नोएडा में अपराधियों ने हत्या कर दी थी. लूटपाट के बाद हुई हत्या में सरकार की कार्रवाई अभी तक ढीली-ढाली ही है.' प्रियंका ने आगे लिखा था कि नोएडा जैसी लोकेशन पर अगर अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं तो पूरे उत्तर प्रदेश में क्या स्थिति होगी? गौरव चंदेल के परिवार को न्याय जल्द से जल्द मिलना चाहिए. प्रियंका ने एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें गौरव चंदेल का बेटा अपने पिता के लिए न्याय मांग रहा था.



वहीं बीएसपी प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर के लिखा था, 'नोएडा में गौरव चंदेल की हत्या के मामले में भी लीपापोती और सरकारी उदासीनता के कारण वहां पूरे क्षेत्र में जन आक्रोश लगातार बढ़ता जा रहा है. यूपी सरकार खासकर अपराध-नियंत्रण और कानून-व्यवस्था के मामले में इस प्रकार की लापरवाही को छोड़कर जनहित पर समुचित ध्यान दे तो यह बेहतर होगा.'

(इनपुट- कुणाल जायसवाल)

ये भी पढ़ें:

UPPSC ने 6 साल बाद घोषित किया रिजल्ट, 89 अभ्यर्थियों को मिली सफलता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 9:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर