होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /सोशल मीडिया पर अपलोड करें अपनी Selfie, रिटर्न गिफ्ट में मिलेगा सैमसंग फोन!

सोशल मीडिया पर अपलोड करें अपनी Selfie, रिटर्न गिफ्ट में मिलेगा सैमसंग फोन!

सेल्फी लेते समय नहर में बहा युवक

सेल्फी लेते समय नहर में बहा युवक

स्वच्छ सर्वेक्षण -2021 (Swachh Survekshan-2021) में लोगों को जोड़ने के लिए North MCD ने एक अनूठी पहल शुरू की है. मेयर ज ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (North MCD) ने स्वच्छ सर्वेक्षण -2021 (Swachh Survekshan-2021) में लोगों को जोड़ने के लिए एक अनूठी पहल शुरू की है. नॉर्थ दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने नागरिकों की सहभागिता के लिए #14 दिन की चुनौती के नाम से सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया है.

    इस अभियान में लोग अपनी 6 गतिविधियों को सोशल मीडिया विशेषकर फेसबुक (Facebook), टि्वटर (Twitter) और इंस्टाग्राम  (Instagram) पर फोटो के साथ अपलोड करेंगे. उन पर मिलने वाले अंक के आधार पर नॉर्थ दिल्ली नगर निगम विजेताओं को सैमसंग फोन उपहार के रूप में देगी.

    नार्थ दिल्ली मेयर जय प्रकाश (Mayor Jai Prakash) ने करोल बाग जोन के स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के #14 दिन की चुनौती में भाग लिया. मेयर ने बताया कि निगम ने नागरिकों की सहभागीता के लिए #14 दिन की चुनौती के नाम से एक अभियान शुरू किया है जिसे के अंतर्गत छह गतिविधियां शुरू की है.

    मेयर ने बताया कि विजेता को एक सैमसंग फोन के अलावा अन्य पुरस्कार भी प्रतिभागी विजेता नागरिकों को दिए जाएंगे. प्रत्येक नागरिक को आकर्षक पुरस्कार जीतने के लिए 14 दिनों की स्वच्छता चुनौती में भाग लेना होगा.

    उन्होंने नागरिकों से अनुरोध किया कि वे स्वच्छता के संबंधित अपनी छह गतिविधियाँ की तस्वीरों को ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर # 14dayschallenge, #Swacchdelhi पर अपलोड करें और क्रमशः @North DMC या @kbzdc, @ kzzdc1 और @KBZ Dc को टैग करें.

    इन छह गतिविधियों में घर के कचरे को गीले, सूखे और खतरनाक कचरे में अलग-अलग करना, गीले को घर पर ही खाद में परिवर्तित करना, प्रतिबंधित प्लास्टिक के उपयोग से बचना, कचरे को कम करना, पुन: उपयोग और पुनःचक्रित करना ( तीन आर ‘नियमों का कार्यान्वयन) और विभिन्न स्थानों पर लगे स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के लोगो (Logo) के साथ सेल्फी लेना और एक पौधा को संरक्षित करना आदि शामिल हैं.

    प्रत्येक कार्य को पूरा कर नागरिक 14 दिनों तक अपनी फोटो फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पेज पर अपलोड कर सकते हैं. हर क्रिया के लिए 10 अंक दिए जाएंगे और फोटो को पसंद और उस पर टिप्पणियों के अनुसार अतिरिक्त अंक दिए जाएंगे. मेयर ने कहा कि कोई भी नागरिक इस स्वच्छता चुनौती को स्वीकार कर इस # 14 दिन की चुनौती में हिस्सा लेकर आकर्षक पुरस्कार जीत सकते हैं.

    Tags: Delhi news, MCD, Selfie, Swachh Survekshan, Swachhta Abhiyaan

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें