UPSC की परीक्षा में शामिल छात्रों व स्टॉफ को वीकेंड कर्फ्यू में मिलेगी छूट, इन शर्तों को करना होगा पूरा

परीक्षार्थियों को वीकेंड कर्फ्यू में एग्जाम सेंटर पर मूवमेंट करने की अनुमति दी गई है.

परीक्षार्थियों को वीकेंड कर्फ्यू में एग्जाम सेंटर पर मूवमेंट करने की अनुमति दी गई है.

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की ओर से आवश्यक सेवाओं और कुछ अन्य कैटेगरी को ही वीकेंड कर्फ्यू के दौरान छूट देने की अनुमति दी गई थी. वहीं अब डीडीएमए की ओर से आज एक नया आदेश जारी कर छूट की श्रेणी में उन सभी छात्रों और स्टॉफ को भी शामिल किया गया है. जो इस दौरान कॉम्पिटेटिव एग्जाम या दूसरी किसी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 10:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में हर रोज कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता जा रहा है. आज शुक्रवार को अब तक के सभी रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 1 दिन में 19,486 नए मामले रिकॉर्ड किए गए और 141 लोगों की मौत भी रिकॉर्ड की गई है. लगातार बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली सरकार (Delhi Government) की ओर से आज रात्रि 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लागू हो गया है. इस संबंध में आदेश कल ही जारी कर दिये गए थे.

इस दौरान दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की ओर से आवश्यक सेवाओं और कुछ अन्य कैटेगरी को ही वीकेंड कर्फ्यू के दौरान छूट देने की अनुमति दी गई थी. वहीं अब डीडीएमए की ओर से आज एक नया आदेश जारी कर छूट की श्रेणी में उन सभी छात्रों और स्टॉफ को भी शामिल किया गया है. जो इस दौरान कॉम्पिटेटिव एग्जाम या दूसरी किसी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं.

दिल्ली के मुख्य सचिव और चेयरपर्सन स्टेट एग्जीक्यूटिव कमिटी विजय देव की ओर से आदेश जारी किया गया है. आदेश में उन सभी छात्र को वीकेंड कर्फ्यू के दौरान आवाजाही करने की अनुमति दी गई है जो कि किसी परीक्षा में शामिल होंगे. उन सभी को वैलिड यानी वैद्य एडमिट कार्ड ऑथोरटी को दिखाना जरूरी होगा.

वहीं, इस परीक्षा में तैनात होने वाले स्टॉफ को भी वीकेंड कर्फ्यू में मूवमेंट करने की छूट दी गई है. वह इस दौरान अपना वैलिड आईडी कार्ड दिखाकर ट्रैवल कर सकते हैं.
बताते चलें कि 18 अप्रैल को संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) की ओर से आयोजित की जाने वाली नेशनल डिफेंस अकैडमी (National Defence Academy) और नेवल एकेडमी (Naval Academy) का एग्जाम निर्धारित है.

इस दौरान परीक्षार्थियों को वीकेंड कर्फ्यू में एग्जाम सेंटर पर मूवमेंट करने की अनुमति दी गई है. एनडीए परीक्षा की बात करें तो यूपीएससी (UPSC) साल में दो बार इस परीक्षा का आयोजन करती है. इसमें आर्मी, नेवी और एयरफोर्स विंग के लिए एग्जाम कंडक्ट किया जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज