ATM मशीन के संचालन में मदद के नाम पर निकाल लेते थे राशि, आरोपी गिरफ्तार

रोहिणी जिला की नारकोटिक्स शाखा ने एक कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है.

Delhi Crime News: पुलिस टीम ने तकनीकी और स्थानीय इनपुट के आधार पर आरोपी सोनू (28) को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसके पास से शिकायतकर्ता का एटीएम कार्ड और 10,000/- रुपये बरामद किए है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के बाहरी जिला के मंगोलपुरी थाने ने एटीएम कार्ड (ATM Card) को बदलकर चीटिंग (Cheating) करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से एटीएम कार्ड और 10,000/- रुपये की ठगी की रकम बरामद की है.

    दिल्ली के बाहरी जिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगोलपुरी के एक शिकायतकर्त्ता ने बताया कि जब वह अपनी मां के खाते में शेष राशि की जांच करने के लिए जे ब्लॉक मंगोलपुरी के एटीएम में गया तो उस समय उस एटीएम बूथ में दो व्यक्ति मौजूद थे. उन्होंने उसे आश्वस्त किया कि वे एटीएम मशीन के संचालन में मदद कर सकते हैं.

    यह भी पढ़ें : दिल्ली पुलिस, इनकम टैक्स कर्मचारी बनकर लेता था तालाशी, सामान लूटकर हो जाता था फरार, भोपाल से दबोचा



    उन्होंने उसका एटीएम कार्ड लिया और पिन नंबर भी मांगा. इसके बाद उन्होंने शिकायतकर्ता को बताया कि एटीएम मशीन खराब है और वे वहां से चले गए. बाद में शिकायतकर्ता की माँ के खाते से दस हज़ार रुपये निकालने की जानकारी मिली. तदनुसार थाना मंगोलपुरी के तहत मामला दर्ज कर एसीपी मंगोलपुरी वीरेंद्र कादियान की देखरेख में एसएचओ मंगोलपुरी, मुकेश के नेतृत्व में एसआई बलवान, कांस्टेबल नवीन और अमित की टीम ने जांच शुरू की.

    जाँच के दौरान टीम ने तकनीकी और स्थानीय इनपुट के आधार पर आरोपी सोनू (28) को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसके पास से शिकायतकर्ता का एटीएम कार्ड और 10,000/- रुपये बरामद किए है.

    पुलिस ने बताया कि आरोपी एक निजी ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था. लेकिन फिलहाल उसके पास कोई काम नहीं है. इसलिये उसने अपने फरार सहयोगी के साथ गरीब/निर्दोष व्यक्तियों के ऑपरेटिंग मशीन में सहायता प्रदान करने के नाम पर चीटिंग करने की योजना बनाई. एक बार उनके पास कार्ड और पिन हो जाने के बाद, वे बाद में पैसे निकाल लेते थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.