Home /News /delhi-ncr /

COVID-19 : NCR के इन 8 जिलों ने बिगाड़ा UP का खेल, जानें पूरा मामला

COVID-19 : NCR के इन 8 जिलों ने बिगाड़ा UP का खेल, जानें पूरा मामला

कोरोना वायरस से यूपी के एनसीआर जिलों में सबसे ज्यादा मौतें मेरठ (76) में हुईं.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना वायरस से यूपी के एनसीआर जिलों में सबसे ज्यादा मौतें मेरठ (76) में हुईं.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh)में इस समय कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection)के जिन मरीजों का इलाज चल रहा है, उनमें से एक तिहाई मरीज राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में आने वाले आठ जिलों के हैं.

    नोएडा. उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh) में कोविड-19 (COVID-19) के जिन मरीजों का इलाज चल रहा है, उनमें से एक तिहाई मरीज राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में आने वाले आठ जिलों के हैं. यह जानकारी एक आधिकारिक आंकड़े से सामने आयी है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के आठ जिले गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) , गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, मरेठ, मुजफ्फरनगर, बागपत और शामली दिल्ली एनसीआर में शामिल हैं.

    करीब 34 फीसदी मामले इन 8 जिलों के हैं
    बुधवार तक की स्थिति के अनुसार राज्य में कोविड-19 के कुल 19557 मामले हैं. जबकि ऐसे मरीजों की संख्या 6375 है जिनका अभी इलाज चल रहा है. उनमें से 2166 मामले (33.97 प्रतिशत) एनसीआर जिलों के हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड-19 को लेकर जारी किये गए आंकड़ों के अनुसार गौतम बुद्ध नगर में अधिकतम ऐसे 654 मरीज हैं जिनका अभी इलाज चल रहा है, वहीं हापुड़ में 318, मेरठ में 248, बुलंदशहर में 226, मुजफ्फरनगर में 87, बागपत में 77 और शामली में 55 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है. जबकि बुधवार तक यूपी में कोविड-19 से संबंधित 596 मौतें हुई हैं. आंकड़ों के अनुसार इनमें से 186 मौतें (31.20 प्रतिशत) मौतें एनसीआर जिलों में हुईं हैं.

    ये भी पढ़ें- COVID-19: 8 सिपाही निकले पॉजिटिव, जॉइंट पुलिस कमिश्नर हुए Home Quarantine

    मेरठ में सबसे अधिक 76 मौत
    उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस से यूपी केएनसीआर जिलों में सबसे ज्यादा मौतें मेरठ (76) में हुईं, उसके बाद गाजियाबाद में 49, बुलंदशहर में 20, गौतम बुद्ध नगर में 19, हापुड़ में 11, मुजफ्फरनगर में 7, बागपत में 3 और शामली में 1 मरीज की मौत हुई है. आपको बता दें कि देश के सबसे अधिक जनसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश में 75 जिले हैं.

    एनसीआर के करीब 23 फीसदी मरीज हुए ठीक
    हर 24 घंटे पर अपडेट किए गए आंकड़े से यह भी पता चला है कि अब तक राज्य भर में 12586 कोविड-19 मरीज इस बीमारी से ठीक हो गए हैं और इनमें से एनसीआर के आठ जिलों में 2924 (23.23 प्रतिशत) मरीज ठीक हुए हैं.

    बहरहाल, उत्तर प्रदेश में गुरुवार को कोविड-19 संक्रमित 15 और लोगों की मौत हो गयी है. इसके अलावा संक्रमण के 654 नये मामले भी सामने आये हैं. इसके साथ प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों का अब तक का आंकड़ा 20000 के पार हो चुका है. राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 611 हो गयी है.

    Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, Corona Cases, Delhi-NCR News, Ghaziabad News, Hapur, Meerut news, Noida news, UP news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर