Home /News /delhi-ncr /

Exclusive : हरक सिंह और काऊ दिल्ली पहुंचे, उत्तराखंड में क्या कांग्रेस देगी BJP को एक और झटका?

Exclusive : हरक सिंह और काऊ दिल्ली पहुंचे, उत्तराखंड में क्या कांग्रेस देगी BJP को एक और झटका?

उत्तराखंड सरकार में मंत्री हरक सिंह रावत और भाजपा विधायक उमेश काऊ.

उत्तराखंड सरकार में मंत्री हरक सिंह रावत और भाजपा विधायक उमेश काऊ.

Politics of Uttarakhand : यशपाल आर्य के कांग्रेस में वापस आने के बाद बीजेपी को एक और बड़ा झटका लगने के आसार दिख रहे हैं. उत्तराखंड चुनाव से पहले दलबदल की सियासत में हरक सिंह रावत और उमेश शर्मा काऊ के नाम भी जुड़ सकते हैं.

    प्रीति
    नई दिल्ली/देहरादून. उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे यशपाल आर्य की इसी हफ्ते में कांग्रेस में वापसी हुई और अब राज्य की भाजपा सरकार में एक और मंत्री हरक सिंह रावत की कांग्रेस में वापसी की पूरी संभावना बन गई है. उत्तराखंड में बीजेपी के विधायक उमेश काऊ के साथ हरक सिंह रावत दिल्ली पहुंचे हैं. इन दोनों नेताओं के कांग्रेस जॉइन करने के बारे में इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि उत्तराखंड में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष प्रीतम सिंह भी दिल्ली में इन दोनों नेताओं के साथ पहुंचे हैं.

    गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले जब यशपाल आर्य और उनके विधायक बेटे संजीव आर्य कांग्रेस में शामिल हुए, तब भी उमेश काऊ के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा थी, लेकिन अंतिम समय में अनिल बलूनी के हस्तक्षेप से मामला टल गया था. शुक्रवार को ही इस तरह की खबरें भी आई थीं, जिनमें काऊ के कांग्रेस में जाने की बात को बीजेपी के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और खुद काऊ ने अटकलबाज़ी बताया था.

    काऊ ने कहा था कि आर्य के कांग्रेस जॉइन करने के वक्त वह दिल्ली में इसलिए थे कि आर्य को मना सकें और कांग्रेस में जाने से रोक सकें. बकौल काऊ उनके दिल्ली में होने की इस वजह से भाजपा के वरिष्ठ नेता वाकिफ थे. एनआईई की खबर के मुताबिक इस बात की पुष्टि करते हुए मदन कौशिक ने कहा था, ‘हमें पता है कि काऊ अपना काम कर रहे थे. उन्हें जो ज़िम्मेदारी दी गई थी, वो उसे ही निभा रहे थे.

    हालांकि एक ​ही दिन में बिसात पलट चुकी है और अब काऊ व हरक सिंह रावत दिल्ली पहुंच चुके हैं. गौरतलब है कि दो दिन पहले ही हरक सिंह रावत ने उत्तराखंड में अपने प्रभाव संबंधी बयान देकर खलबली मचा दी थी और मदन कौशिक को उनके साथ एक घंटे लंबी बैठक करना पड़ी थी. पिछले कुछ हफ्तोंं में हरक सिंह रावत लगातार उत्तराखंड की भाजपा सरकार के खिलाफ बयानबाज़ी करते हुए पाए जा चुके हैं.

    Tags: Harak singh rawat, Umesh Sharma Kau, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर