Home /News /delhi-ncr /

Politics of Uttarakhand : कांग्रेस में घुट रहा है प्रीतम सिंह का दम, उनकी भावनाएं हमारे साथ : दुष्यंत गौतम

Politics of Uttarakhand : कांग्रेस में घुट रहा है प्रीतम सिंह का दम, उनकी भावनाएं हमारे साथ : दुष्यंत गौतम

भाजपा के उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम. (File Photo)

भाजपा के उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम. (File Photo)

Uttarakhand Election 2022 : बीजेपी के हरक सिंह रावत और उमेश काउ हाल में उत्तराखंड के नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के साथ दिखाई दिए तो चर्चा थी कि बीजेपी को एक और झटका लगने वाला है, लेकिन अब भाजपा ने उलट बयान देकर अटकलों का बाज़ार गर्म कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने का वक़्त बचा है. ऐसे में, बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों के असंतुष्ट नेता लगातार पाला बदलने के दौर में हैं. कुछ दिन पूर्व बीजेपी सरकार में मंत्री यशपाल आर्य ने अपने बेटे समेत कांग्रेस जॉइन की. उसके बाद हरक सिंह रावत और उमेश काउ को लेकर भी खबरें आईं. अब मंगलवार को कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह की हरक सिंह रावत और उमेश काउ के साथ मुलाक़ात ने राजनीतिक माहौल फिर गरमा दिया है. इस मुलाकात पर बीजेपी के उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि प्रीतम सिंह को कांग्रेस में घुटन हो रही है. हो सकता है कि प्रीतम सिंह भाजपा के साथ दिखें.

हाल में, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और उत्तराखंड सरकार में मंत्री हरक सिंह रावत और विधायक उमेश शर्मा काउ एक ही फ्लाइट से दिल्ली आए. उसके बाद उत्तराखंड की राजनीति के एक साथ हलचल तेज़ हो गई. कई तरह के कयास लगाए गए लेकिन सभी नेताओं ने इसे महज़ इत्तेफाक करार दिया. उसके बाद हरक सिंह रावत और उमेश काउ ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाक़ात की और अपनी बातों को पार्टी आलाकमान के सामने रखा. तब सभी कयासों पर विराम लगा.

‘प्रीतम हमारे साथ आना चाहते हैं’
अब मंगलवार को कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने हरक सिंह रावत और उमेश काउ से मुलाक़ात की, तो राजनीतिक सरगर्मियां फिर तेज़ हो गईं. इस मुलाकात पर बीजेपी महासचिव और उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम ने बड़ा बयान देते हुए कहा, ‘प्रीतम सिंह कांग्रेस में घुटन महसूस कर रहे हैं. वो वहां बहुत ज़्यादा परेशान हैं इसलिए हमारे साथ आना चाहते हैं.’

बीजेपी प्रभारी के इस बयान के बाद अब फिर से सियासत तेज़ हो गई है. अब तक हरक सिंह रावत और उमेश काउ को लेकर चल रहे कयासों के बाद अब प्रीतम सिंह को लेकर लगने वाले कयासों का दौर शुरू हो गया है. गौरतलब है कि चुनाव को लेकर कांग्रेस की बनी नई टीम से कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह खुश नहीं थे और इसका जिक्र भी उन्होंने किया था.

Tags: Dushyant Kumar Gautam, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand BJP, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर