दिल्ली सरकार‍‍ के साथ MCD स्कूलों में भी बनेंगे Vaccination सेंटर, 18+ उम्र के लोगों को लगेगा टीका

दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में भी सेंटर बनाने की अनुमति दी है. (File Photo)

दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में भी सेंटर बनाने की अनुमति दी है. (File Photo)

साउथ एमसीडी ने उप-राज्यपाल को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि दक्षिणी निगम के स्कूलों में 18 साल से ऊपर की आयु के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए केंद्र खोला जाये. निगम के आग्रह को दिल्ली सरकार ने स्वीकृति दे दी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोनावायरस (Coronavirus) की राेकथाम के लिये तीसरे चरण में वैक्सीनेशन का अभियान जोर शोर से चल रहा है. अब दिल्ली सरकार‍‍ (Delhi Government) ने 18 वर्ष से ऊपर के आयु के लोगों के वैक्सीनेशन (Vaccination) के लिए दिल्ली नगर निगम  (Municipal Corporation of Delhi) के स्कूलों में भी सेंटर बनाने की अनुमति दी है.

बताते चलें कि दिल्ली सरकार ने अपने 300 स्कूलों में कोराेना वैक्सीनेशन सेंटर (Vaccination Centre) बनाने का फैसला किया है. अभी तक दिल्लीभर में 38,75,636 लोगों को वैक्सीन को दोनों डोज दी गई हैं. इनमें से 30,14,997 को पहली तो 8,60,639 को वैक्सीन की दूसरी डोज दी जा चुकी है. रविवार को पिछले 24 घंटे में 1,29,142 को वैक्सीन की डोज दी गई.

तीसरे चरण के वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination Drive) में साउथ दिल्ली नगर निगम (South MCD) को भी शामिल किया जा रहा है. मेयर ने कहा कि एसडीएमसी के ऐसे 11 विद्यालयों को चुना गया है जहां 18 वर्ष से ऊपर के आयु के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए केंद्र खोले जा रहे है.

उन्होंने बताया कि दक्षिणी निगम के मध्य जोन में 3, दक्षिणी जोन में 2, नजफगढ़ जोन में 4 एवं पश्चिमी जोन में 2 कोविड वैक्सीनेशन सेंटर खोले जाएंगे.
मेयर अनामिका ने बताया कि एसडीएमसी द्वारा वैक्सीनेशन सेंटर से जुड़ी सभी आवश्यक व्यवस्थाएं और सबंधित सभी तैयारियों की जा रही है. इस पहल से नागरिकों को बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन की सुविधा मिलेगी.

मेयर अनामिका ने कहा कि उनके द्वारा उप-राज्यपाल (Lieutenant Governor) को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि दक्षिणी निगम के विद्यालयों में 18 साल से ऊपर की आयु के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए केंद्र खोला जाये जिसे दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने स्वीकृति दे दी हैै.

उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वे जल्द से जल्द अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं और केंद्रों पर वैक्सीनेशन के लिए जाए. कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन आवश्यक है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज