गुरुग्राम : टीका मिला ही नहीं तो सोमवार से कैसे शुरू होगी वैक्सीनेशन ड्राइव

सीएमओ वीरेंद्र यादव ने बताया कि अभी ग्रुरुग्राम को टीके की खेप नहीं मिली है.

सीएमओ वीरेंद्र यादव ने बताया कि अभी ग्रुरुग्राम को टीके की खेप नहीं मिली है.

गुरुग्राम के सीएमओ की माने तो सोमवार से 18+ के उन नागरिकों का वैक्सिनेशन शुरू किया जाएगा. ऐसे में यह सवाल उठता है कि जब कोवैक्सिन या कोविशील्ड का टीका गुरुग्राम पहुंचा ही नहीं है, तो कैसे होगा वैक्सिनेशन.

  • Share this:
गुरुग्राम. साइबर सिटी के 18+ के युवाओं के लिए आज से शुरू होने वाली वैक्सिनेशन ड्राइव (vaccination drive) इसलिए स्थगित करनी पड़ी कि वैक्सीन गुरुग्राम में पहुंची ही नहीं. यह बात जिले के चीफ मेडिकल (Chief Medical Officer) अधिकारी वीरेंद्र यादव (Virendra Yadav) ने कही. गुरुग्राम के सीएमओ की माने तो सोमवार से 18+ के उन नागरिकों का वैक्सिनेशन शुरू किया जाएगा, जिन्होंने वैक्सिनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है. ऐसे में यह सवाल उठता है कि जब कोवैक्सिन (Covaxin) या कोविशील्ड (Covishield) का टीका गुरुग्राम पहुंचा ही नहीं है, तो कैसे होगा वैक्सिनेशन.

साइबर सिटी में हर रोज 3 हजार से ऊपर संक्रमितों की संख्या मिल रही है. और ऐसे हालात में जिस तेजी से वैक्सिनेशन किया जाना चाहिए वह किया नहीं जा पा रहा है. आपको बता दें कि बीते सोमवार यानी 26 अप्रैल से गुरुग्राम में वैक्सिनेशन व्यवस्था सिर्फ इसलिए भी ठप पड़ी है कि केंद्र सरकार टीका मुहैया नहीं करवा पाई है. हालांकि सीएमओ की मानें तो मौजूदा व्यवस्थाओं में केंद्र की तरह से बदलाव किए जा रहे हैं, इसलिए वैक्सिनेशन नहीं किया जा रहा है. अब जब ऐसी महामारी में उम्मीद सिर्फ वैक्सिनेशन से थी और वह भी नहीं मिल पा रही हो तो मौजूदा हालात का अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं.

यानी जिस कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर मोदी सरकार ने उत्सव तक मना डाला था, आज उसी को लेकर सवाल बना हुआ है कि आखिर वैक्सिनेशन शुरू होगा तो कब से.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज