• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • JNU: वीडी सावरकर के नाम पर पोती गई कालिख हटी, नहीं दर्ज हुई है कोई शिकायत

JNU: वीडी सावरकर के नाम पर पोती गई कालिख हटी, नहीं दर्ज हुई है कोई शिकायत

JNU प्रशासन ने कैंपस के अंदर की एक सड़क का नाम वीडी सावरकर के नाम पर रखा है. (फोटो साभार: ANI)

जेएनयू में स्वतंत्रता सेनानी वीडी सावरकर मार्ग के नाम के बोर्ड पर कालिख पोत दी गई थी. इसके बाद इसकी सफाई कर दोबारा उस पर सावरकर का नाम लिख दिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जेएनयू में स्वतंत्रता सेनानी वीडी सावरकर मार्ग के नाम का बोर्ड पर कालिख पोत दी गई थी. इसके बाद उसकी सफाई कर दोबारा उसपर सावरकर का नाम लिख दिया गया है. बता दें, अज्ञात लोगों ने सावरकर के नाम पर कालिख लगाकर पाकिस्तान के जनक मोहम्मद अली जिन्ना का एक पोस्टर चिपका दिया था. उसके साथ वहां पर भीमराव अंबेडकर का नाम लिख दिया था. जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर रात को उपद्रवियों ने इस घटना को अंजाम दिया.

    बता दें कि हाल में ही JNU प्रशासन ने कैंपस के अंदर की एक सड़क का नाम वीडी सावरकर के नाम पर रखा था. विश्‍वविद्यालय प्रशासन के इस फैसले पर छात्रों ने कड़ी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की थी. JNU छात्र संघ की अध्‍यक्ष आइशी घोष ने भी इस कदम की आलोचना की थी. हालांकि, इसके बावजूद JNU प्रशासन अपने फैसले पर कायम रहा.



    जेएनयू प्रशासन ने जिस रोड का नाम विनय दामोदर सावरकर मार्ग रखा था, उसी रोड के साइन बोर्ड पर कुछ उपद्रवियों ने कालिख पोत दी और उस पर अम्बेडकर का नाम लिख दिया. इतना ही नहीं उपद्रवियों ने साइन बोर्ड पर जिन्ना के पोस्टर भी लगाए. इस घटना में कौन शामिल है, इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है. वहीं पुलिस का कहना है कि उन्हें इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है.

    प्रतिमा लगाने को लेकर हुआ था विवाद
    गौरतलब है कि पिछले साल दिल्ली यूनिवर्सिटी में विनायक दामोदर सावरकर की प्रतिमा लगाने को लेकर हंगामा हुआ था. तत्कालीन छात्रसंघ अध्यक्ष शक्ति सिंह ने बगैर अनुमति नॉर्थ कैंपस स्थित आर्ट्स फैकल्टी के गेट पर वीडी सावरकर, सुभाष चंद्र बोस और भगत सिंह की प्रतिमाएं लगवा दी थीं. इस पर कई छात्र संगठनों ने आपत्ति जताई थी. इस दौरान सावरकर की प्रतिमा पर काली स्याही भी पोत दी गई थी. भारी हंगामे के बाद प्रतिमाओं को हटाना पड़ा था.

    (इनपुट : प्रियंका काण्डपाल से)



    ये भी पढ़ें:

    JNU कैंपस में सावरकर के नाम पर पोती कालिख, लगाए जिन्‍ना के पोस्‍टर
    JNU में रोड का नाम रखा सावरकर मार्ग, छात्र बोले- यूनिवर्सिटी में इनकी जगह न थी, न होगी




     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज