Home /News /delhi-ncr /

Vegetable Price Hike: दिल्ली के लोगों पर महंगाई की मार, टमाटर हुआ लाल तो प्‍याज के दाम भी छू रहे आसमान

Vegetable Price Hike: दिल्ली के लोगों पर महंगाई की मार, टमाटर हुआ लाल तो प्‍याज के दाम भी छू रहे आसमान

दिल्‍ली में टमाटर का थोक दाम 60 रुपये किलो पर पहुंच गया है.

दिल्‍ली में टमाटर का थोक दाम 60 रुपये किलो पर पहुंच गया है.

Vegetables Price Hike in Delhi: देश की राजधानी दिल्‍ली के लोग इन दिनों महंगाई दोहरी मार झेलने को मजबूर हैं. एक तरफ पेट्रोल और डीजल (Diesel and Petrol) के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, तो टमाटर, प्‍याज और लहसन सहित अन्य हरी सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं. इस वजह से लोगों की किचन का बजट बिगड़ गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. दिल्‍लीवासी आजकल महंगाई की दोहरी मार झेल रहे हैं. एक तरफ डीजल और पेट्रोल (Diesel and Petrol) की कीमत लगातार बढ़ रही हैं, तो दूसरी तरफ सब्जियों के दाम (Vegetables Price Hike in Delhi) आसमान छू रहे हैं. इस वजह से लोगों की किचन का बजट बिगड़ गया है. दाम बढ़ने की वजह बताते हुए एक सब्‍जी विक्रेता ने कहा कि बारिश की वजह सब्जियों के उत्पादन पर असर पड़ा है. इसके अलावा पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ रही कीमत भी इसकी मुख्य वजह हैं.

    वहीं, गाजीपुर मंडी में एक सब्जी विक्रेता ने बताया कि भारी बारिश और तेल के दाम बढ़ने से भी सब्जियों के दाम बढ़ रहे हैं. 2-3 हफ्ते पहले प्याज का थोक दाम 28-30 रुपये किलो था, जो कि अब 45-46 रुपये किलो हो गया है. वहीं, टमाटर ( Tomatoes) थोक में पिछले महीने तक 20-25 रुपये किलो में बड़ी आसानी से मिल जाया करता था, लेकिन अब यह 60 रुपये किलो में मिल रहा है. प्‍याज की खुदरा कीमत 60 रुपये किलो पर पहुंच गयी है. जबकि टमाटर की खुदरा बाजार में कीमत 80 रुपये किलो पहुंच गयी है. वहीं, शिमला मिर्च का थोक दाम 80 रुपये किलो हो गया है. इसके अलावा हरी मिर्च, धनिया, लोकी और तोराई समेत अन्‍य सब्जियों के दाम  भी लगातार बढ़ रहे हैं.

    सुपरटेक ट्विन टॉवर मामला: विजिलेंस की जांच में खुल रहे बड़े राज, नोएडा अथॉरिटी के कई असफर 1000 करोड़ के मालिक

    दिल्‍ली में पेट्रोल 105 रुपये के पार
    राजधानी दिल्‍ली में आज पेट्रोल और डीजल की कीमत में 35 पैसे का इजाफा हुआ है. इसके साथ दिल्‍ली में पेट्रोल 105.84 रुपए प्रति लीटर और डीजल 94.57 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, तेल के दाम बढ़ने से माल ढुलाई करने वाले वाहनों का किराया बढ़ गया है, जिसका असर सब्जियों पर भी दिखाई दे रहा है. वैसे भी दिल्‍ली में सब्जियों आसपास के राज्‍यों से आती हैं और ढुलाई की ज्‍यादा कीमत की वजह से सब्जी के दाम बढ़ गए हैं. यही नहीं, दिल्‍ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी सब्‍जी काफी महंगी मिल रही है.

    Tags: Delhi news, Onion Price, Petrol diesel price, Tomato, Vegetable prices

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर