Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली: फेरीवाले दुकानदारों को भी MCD जारी करेगी वेंडिंग सर्टिफिकेट, पुलिस और RWA के लोग अब नहीं कर सकेंगे परेशान!

दिल्ली: फेरीवाले दुकानदारों को भी MCD जारी करेगी वेंडिंग सर्टिफिकेट, पुलिस और RWA के लोग अब नहीं कर सकेंगे परेशान!

दिल्ली में फेरी लगा कर सामान बेचने वाले हजारों दुकानदारों को एमसीडी अब वेंडिंग सर्टिफिकेट जारी करेगी.

दिल्ली में फेरी लगा कर सामान बेचने वाले हजारों दुकानदारों को एमसीडी अब वेंडिंग सर्टिफिकेट जारी करेगी.

Delhi News: फेरी लगाकर (Street Vendors) सामान बेचने वालों को अब दिल्ली में न तो पुलिस (Police) परेशान करेगी और न ही आरडब्ल्यूए (RWA) के लोग हाउसिंग सोसाइटी या कॉलोनी में आने से रोक सकेंगे. ऐसे दुकानदारों (Shoppers) को पहचान सुनिश्चचित कर एमसीडी (MCD) उन्हें वेंडिंग सर्टिफिकेट (Vending certificate) जारी करेगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली में फेरी लगा (Street Vendors) कर सामान बेचने वाले हजारों दुकानदारों (Shoppers) को एमसीडी (MCD) ने खुश होने का मौका दिया है. फेरी लगाकर सामान बेचने वालों को अब दिल्ली में न तो पुलिस परेशान करेगी और न ही आरडब्ल्यूए (RWA) के लोग हाउसिंग सोसाइटी या कॉलोनी में आने से रोक सकेंगे. ऐसे दुकानदारों को पहचान सुनिश्चचित कर एमसीडी उन्हें वेंडिंग सर्टिफिकेट (Vending certificate) जारी करेगी. खासकर ठेले, साइकिल, मोटरसाइकिल या ऑटो पर सामान बेचने वाले हजारों दुकानदारों को इससे बड़ा फायदा होगा. एमसीडी बहुत जल्द ही पूरे दिल्ली में सर्वे करा कर इन दुकानदारों को सर्टिफिकेट जारी करेगी. दिल्ली के कुछ इलाकों में तो ऐसे दुकानदारों की पहचान कर उन्हें वेंडिंग सर्टिफिकेट जारी भी का चुकी है.

    बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन और उसके बाद उपजी परिस्थितियों ने लोगों की आजीविका को बुरी तरह से प्रभावित किया. खासकर महानगरों में रह रहे रेहड़ी पटरी वाले और फेरीवालों का व्यवसाय पूरी तरह चौपट हो गया था. इसी को ध्यान में रख कर अब हर स्तर से इस तरह की पहले देखने को मिल रही है.

    Vending certificate, shoppers, Street vendors, hawker,delhi government,cm kejariwal,coronavirus pandemic,social distancing, Delhi News, RWA, MCD, फेरी लगाकर, दिल्ली पुलिस, आरडब्ल्यूए, हाउसिंग सोसाइटी, कॉलोनी, एमसीडी, वेंडिंग सर्टिफिकेट,

    फेरी लगाकर सामान बेचने वालों को अब दिल्ली में न तो पुलिस परेशान करेगी और न ही आरडब्ल्यूए के लोग.

    फेरीवाले दुकानदारों को वेंडिंग सर्टिफिकेट जारी करेगी एमसीडी
    कोरोना काल में सबसे ज्यादा संकट दिहाड़ी मजदूरों, पटरी दुकानदारों, रिक्शा चालकों समेत रोज कमाने-खाने वालों के सामने आया. कुछ महीने पहले ही पटरी दुकानदारों की समस्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सड़क किनारे सामान बेचने वालों और फेरीवालों को अपने काम और व्यवसायों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी थी.

    आरडब्ल्यू और दिल्ली पुलिस से परेशानी से मिलेगी मुक्ति
    फेरी वाले हर दिन सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक अपना सामान बेचने के लिए गली-मोहल्लों में जाते हैं. इस दौरान उनके साथ कई तरह की समस्याएं आती हैं. किसी सोसायटी में गार्ड घुसने नहीं देता है तो रास्ते चलते पुलिस वाले की नजर पड़ने पर भी उसकी तलाशी ली जाती है. इन्हीं परेशानियों को ध्यान में रख कर एमसीडी ने अब वेंडिंग सर्टिफिकेट देने की शुरुआत की है.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली: DTC बसों से सफर होगा और आसान, 190 लो फ्लोर बसों की खरीदने की मिली मंजूरी

    पिछले दिनों ही केशवपुरम जोन में एमसीडी ने 5100 फेरीवाले दुकानदारों को वेंडिंग सर्टिफिकेट जारी किया. इस मौके पर दिल्ली बीजेपी के कई बड़े नेताओं के साथ-साथ इलाके के मेयर और जोन के कई एमसीडी पदाधिकारी मौजूद रहे.

    Tags: Delhi news, MCD, Street Food, Vendor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर