लाइव टीवी

दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी: राशन की दुकान पर नहीं लगानी होगी लंबी लाइन, घर पर होगी डिलेवरी
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 19, 2020, 11:32 AM IST
दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी: राशन की दुकान पर नहीं लगानी होगी लंबी लाइन, घर पर होगी डिलेवरी
आप सरकार इसे अपनी बड़ी प्राथमिकताओं वाली योजना बता रही है. (फाइल फोटो)

आप आदमी पार्टी (AAP) ने चुनाव से पहले दिल्ली के लोगों से घर पर राशन पहुंचाने (Delivery of Ration) का वादा किया था. दिल्ली में आप की सरकार का गठन के बाद इस योजना पर काम करना शुरू हो चुका है.

  • भाषा
  • Last Updated: February 19, 2020, 11:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आप आदमी पार्टी (AAP) ने चुनाव से पहले दिल्ली के लोगों से घर पर राशन पहुंचाने (Delivery of Ration) का वादा किया था. दिल्ली में आप की सरकार का गठन हो चुका है. इसके बाद इस योजना पर काम करना शुरू हो चुका है. इस संबंध में विभागीय मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. दिल्ली के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन (Imran Hussain) ने इस योजना पर अपडेट के लिए मंगलवार को विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की. इस दौरान उन्हें बिना किसी देरी के इसे लागू करने के लिए कहा गया है. आप सरकार इसे अपनी बड़ी प्राथमिकताओं वाली योजना बता रही है.

बनाई जा रही है कार्ययोजना, जल्द दिखेगा रिजल्ट
दिल्ली सरकार ने इस संबंध में एक बयान जारी किया है. बयान के अनुसार, दिल्ली सरकार के खाद्य और आपूर्ति आयुक्त ने मंत्री को इस संबंध में जानकारी दी है. बताया गया कि इस परियोजना के लिए एक कार्य योजना तैयार की जा रही है. जिसका परिणाम जल्द ही दिखाई देगा.

नहीं हो किसी भी तरह की देरी



उसमें कहा गया, 'मंत्री ने खाद्य एवं आपूर्ति आयुक्त को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि योजना के कार्यान्वयन में और देरी न हो, जो गरीबों और जरूरतमंदों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 के तहत उनके दरवाजे तक राशन पहुंचाने में मदद करने में एक बहुत बड़ा कदम होगा.'

आप सरकार की है सबसे बड़ी प्राथमिकता
उन्होंने बताया कि घर तक राशन पहुंचाने की सुविधाएं दिल्ली सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक है और जल्द ही यह पूरा होने वाला है. दिल्ली की नई आप सरकार इसे सबसे बड़ी प्राथमिकता मान रही है.

सीएम केजरीवाल आवंटित कर चुके हैं मंत्रालय
इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंत्रियों को विभाग आवंटित किया था. इस विस्तार के दौरान सीएम केजरीवाल ने खुद के पास कोई भी विभाग नहीं रखा है. इसके अलावा दिल्ली के महत्वपूर्ण दिल्ली जल बोर्ड की जिम्मेवारी मंत्री सत्येंद्र जैन को दी गई है. वहीं, विधायक और पहले केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे गोपाल राय को पर्यावरण मंत्रालय सौंपा गया है. जबकि महिला एवं बाल कल्याण विभाग का जिम्मा राजेंद्र पाल गौतम को दिया गया है.

आप ने शानदार जीत की है दर्ज
दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार का गठन हो चुका है. 2020 के विधानसभा चुनाव में आप पर दिल्ली वालों ने पूरी तरह भरोसा जताया है. इस बार चुनाव में आप को दिल्ली में 62 सीटों पर जीत हासिल हुई है. दिल्ली के रामलीला मैदान में आप की सरकार ने शपथ ग्रहण किया था. 2013 और 2015 के बाद तीसरी बार आम आदमी पार्टी दिल्ली में चुनावी जीत हासिल की है.

ये भी पढ़ें:

जामिया हिंसा: प्रदर्शन के दौरान गंवाई थी एक आंख, अब पुलिस के रवैये पर उठाया सवाल

जामिया में दिल्ली पुलिस की वजह से हुआ 2 करोड़ से ज्यादा का नुकसान

 



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 11:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर