Delhi: शातिर ठग की कारस्तानी, कनाडा के कारोबारी को लगाया करोड़ों का चूना, EOW ने दबोचा

करोड़ों की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Delhi Crime News: कनाडा (Canada) के एक कारोबारी से करोड़ों की जालसाजी (Fraud) के मामले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा यानी EOW ने एक आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में लॉकडाउन के बाद फ्रॉड के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा यानी EOW ने एक ऐसे ही जालसाज को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक 50 साल के आरोपी राजकुमार खत्री ने खुद को एक फाइव स्टार होटल का मालिक बताकर कनाडा के एक कारोबारी से होटल में निवेश कराने के नाम पर करोड़ों की ठगी कर ली. EOW के अधिकारी आरके सिंह के मुताबिक, पीड़ित को  राजकुमार खत्री नाम का एक शख्स मिला जिसने बताया कि वो आल इंडिया हेंडीक्राफ्ट असोसिएशन का चेयरमैन है और उसकी त्रिमूर्तिइम्पेक्स नाम की एक फर्म है.




EOW के अधिकारी आरके सिंह ने बताया कि साल,2012 में एक डील के तहत आरोपी पीड़ित को एरोसिटी के एक निर्माणाधीन होटल ले गया और बताया कि ये होटल उसका है. उसने होटल के फ़र्ज़ी कागज भी दिखाए. पीड़ित को  यह तक कहा गया कि अगर वो इस  होटल में निवेश करेगा तो वो होटल के 50 प्रतिशत शेयर पीड़ित को ट्रांसफर कर देगा. लेकिन इसके बदले में पीड़ित को अपनी कनाडा की 10-12 संपत्तियां उसे देनी होंगी.


ऐसे जाल में फंसा कारोबारी


पीड़ित जैसे ही आरोपी के जाल में फंसा आरोपी ने पीड़ित की कनाडा की संपत्तियां भी अपनी एक कंपनी के नाम ट्रांसफर करा लीं और उन्हें गिरवी रख 5.50 करोड़ रुपये हड़प लिए. पीड़ित को जब इस बात की जानकारी मिली तो उसने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई. इसके बाद EOW ने इस मामले में केस दर्ज कर आरोपी को वेस्ट दिल्ली के जनकपुरी इलाके से गिरफ्तार किया, जिससे पूछताछ जारी है.


पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.