पहले लगाई बाड़े में छलांग, फिर सीधा शेर के पास जाकर बैठ गया युवक, देखें Video
Delhi-Ncr News in Hindi

पहले लगाई बाड़े में छलांग, फिर सीधा शेर के पास जाकर बैठ गया युवक, देखें Video
दिल्‍ली का चिड़ियाघर देखने आया युवक अचानक से ग्रिल फलांगकर शेर के बाड़े में चला गया. (वीडियो ग्रैब)

दिल्ली ‌(Delhi) स्थित चिड़ियाघर (Zoo) में मानसिक तौर पर विक्षिप्त युवक के बाड़े में कूदने के बाद मचा हड़कंप, चिड़ियाघर कर्मचारियों ने किसी तरह निकाला सुरक्षित बाहर.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 8:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी में स्थित चिड़ियाघर (Zoo) में फिर एक बार सुरक्षा-व्यवस्‍था की पोल खुल गई. गुरुवार को एक युवक शेर (Lion) के बाड़े में कूद गया जिससे यहां हड़कंप मच गया. ‌युवक बाद काफी देर तक बाड़े में एक जगह बैठा रहा. उसे अपने बाड़े में देख शेर सामने जाकर बैठ गया. लेकिन जंगल के राजा ने युवक को किसी तरह से हानि नहीं पहुंचाई. बाद में चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने काफी जद्दोजहद के बाद युवक को सुरक्षित बाड़े से निकाल लिया. युवक के शेर के बाड़े में कूदने के बाद वहां लोगों की भीड़ लग गई और लोग उसे बचाने के लिए शोर मचाने लगे. दक्षिण-पूर्व दिल्‍ली के पुलिस उपायुक्‍त ने बताया कि युवक का नाम रेहान (28) है. वो बिहार का रहने वाला है. पुलिस ने युवक को मानसिक रूप से अस्थिर बताया है.

मानसिक तौर पर विक्षिप्त है युवक
शेर के बाड़े में छलांग लगाने वाला युवक मानसिक तौर पर विक्षिप्त बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, वो अपने किसी परिचित के साथ चिड़ियाघर आया था और अचानक उसने शेर के बाड़े में छलांग लगा दी. इसके बाद वो सीधा शेर के सामने जाकर बैठ गया और उसे देखता रहा. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक युवक इस दौरान शेर से बात करने की कोशिश करते दिखा. हालांकि शेर भी उसके पास आ गया और उसे घूरता रहा, लेकिन उसने उस पर हमला नहीं बोला.





दस लोगों की मशक्कत



युवक को शेर के बाड़े से बाहर निकालने के लिए चिड़ियाघर के दस कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. युवक बाड़े के दरवाजे से काफी दूर था, ऐसे में उस तक पहुंचना आसान नहीं था. साथ ही शेर भी उसके पास ही मौजूद था, जिसके चलते उसे बचाने में काफी समय लगा. लेकिन, आखिर में उसे सुरक्षित बाहर न‌िकाल लिया गया.

पहले भी हो चुका है हादसा
बता दें कि वर्ष 2014 में भी एक युवक सफेद बाघ के बाड़े में घुस गया था. बाघ की फोटो खींचने की कोशिश में वो बाड़े में घुसा था. युवक की पहचान मकसूद के तौर पर हुई थी. उसको बाड़े में आते देख व्हाइट टाइगर उसके पास आ गया और कुछ देर वहीं खड़ा रहा. इस दौरान मकसूद बाघ के आगे हाथ जोड़ता रहा और अपनी जान की भीख मांगता रहा, लेकिन बाघ ने उसे नहीं छोड़ा. बाघ उसे अपने जबड़े में पकड़कर घसीटता हुआ ले गया था. लोगों ने इस दौरान उसे बचाने की काफी कोशिश की और शोर भी मचाया. इस घटना में उसकी मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ेंः  रविवार को लागू नहीं होगा ऑड ईवन, नियम तोड़ने पर लगेगा 4 हजार का जुर्माना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading