COVID-19 से बचाव के लिए होम आइसोलेशन में कैसे रहें, वीडियो टेलीकास्ट कर दिल्ली सरकार ने दी जानकारी
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19 से बचाव के लिए होम आइसोलेशन में कैसे रहें, वीडियो टेलीकास्ट कर दिल्ली सरकार ने दी जानकारी
सीएम की घोषणा के बाद अब कार और बाइक पर प्रतिबंध से पहले की स्थिति के अनुसार लोग बैठकर सफर कर सकेंगे. (फाइल फोटो)

covid-19 के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज लोगों को वीडियो के जरिये होम आइसोलेशन के तरीकों के बारे में पाठ पढ़ाया जिसमें उनका साथ सीनियर डॉक्टर्स और हेल्थ एक्सपर्ट्स ने दिया.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. अरविंद केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) की तमाम कोशिशों के बावजूद दिल्ली (Delhi) में कोरोनावायरस (COVID-19) केस में तेजी से इजाफा हुआ है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Krjriwal) ने दिल्ली की दो करोड़ जनता को स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों (Health Experts) के साथ वीडियो टेलीकास्ट कर होम आइसोलेशन (Home Isolation) में क्या-क्या सावधानियां बरतें, इसकी जानकारी दी. दिल्ली में कोरोना संक्रमण के अब तक 17,386 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. इनमें स्‍वस्‍थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज होने वालों की संख्‍या 7,846 है.






वीडियो टेलीकास्ट में बताए तौर-तरीके


कोरोना के चलते दिल्‍ली में अब तक करीब 398 मरीजों की मौत हो चुकी है. ऐसे में दिल्‍ली सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में हो रही बढ़ोतरी को कैसे रोका जाए. इसी जद्दोजहद में जुटे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को लोगों को वीडियो के जरिये होम आइसोलेशन के तौर-तरीकों के बारे में बताया. इसमें उनका साथ सीनियर डॉक्टरों और हेल्थ एक्सपर्ट्स ने दिया. यह कवायद कोरोना मामलों को तेजी से नियंत्रित करने के लिए की गई.

दरअसल कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्‍ली की दो करोड़ जनता तक पहुंचने के लिए सीएम केजरीवाल को यह रास्ता बेहतर लगा. दिल्‍ली सरकार ने होम आइसोलेशन के सही तरीकों को लेकर वीडियो टेलीकास्ट किया. इस टेलीकॉस्‍ट के जरिए वरिष्‍ठ चिकित्‍सकों और स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों ने दिल्‍लीवासियों को होम आइसोलेशन के सही तरीकों की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- Weather Alert: दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में तेज आंधी के बाद बारिश

अजित जोगी ने एक-दो नहीं, बल्कि 7 बार दिया था मौत को चकमा

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading