लाइव टीवी

दिल्ली के रोहिणी जेल का Video Viral, कैदियों ने कहा- Coronavirus से निपटने के लिए नहीं है कोई इंतजाम!
Delhi-Ncr News in Hindi

Deepak Bisht | News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 8:37 PM IST
दिल्ली के रोहिणी जेल का Video Viral, कैदियों ने कहा- Coronavirus से निपटने के लिए नहीं है कोई इंतजाम!
वायरल वीडियो में कैदियों ने आरोप लगाया है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए कोई इंतजाम नहीं है. (File photo-Tihar Jail)

दिल्ली के तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के अंतर्गत आने वाली रोहिणी जेल (Rohini Jail) का कुछ वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जेल के कुछ कैदी झुंड बनाकर जेल प्रशासन के खिलाफ जेल के अंदर की बदहाली का आरोप लगा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 8:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे सुरक्षित कही जाने वाली दिल्ली (Delhi) की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के अंतर्गत आने वाली रोहिणी जेल (Rohini Jail) में कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं. इस वीडियो में जेल के कुछ कैदी झुंड बनाकर जेल प्रशासन के खिलाफ जेल के अंदर की बदहाली के आरोप लगा रहे हैं. वायरल वीडियो में कैदियों ने आरोप लगाया है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए कोई इंतजाम नहीं है.

कैदियों ने इस वीडियो में भूख हड़ताल की बात कही है. कैदियों का कहना है कि जेल के अंदर हर तरफ गंदगी है. साफ-सफाई का इतंजाम नहीं है. खाना सही नही मिलता है. वही कुछ टॉयलेट की हालत टूटी फूटी हुई है. साथ ही इस वीडियो में कैदी कोरोना संक्रमण के लिए उचित उपाय नहीं करने का आरोप लगा रहे हैं.

रोहिणी जेल का वीडियो वायरल
इस वायरल वीडियो पर तिहाड़ जेल के डीजी का कहना है कि रोहिणी जेल नंबर 10 में कुछ कैदियों ने मिलकर परेशानी खड़ी करने की कोशिश की थी. फिलहाल उस पर नियंत्रण पा लिया गया है. इस घटना के बाद एक कैदी के पास से मोबाइल फोन जब्त किया गया जिसका इस्तेमाल वीडियो लेने के लिए किया गया है.  वीडियो में शौचालयों की स्थिति खराब दिखाई गई है जो इतनी नहीं है. हालांकि शौचालयों में पुराने दाग-धब्बे आदि हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि बोतलों और प्लास्टिक आदि को जानबूझकर इन्हें चोक के रूप में दिखाया गया है.



डीजी ने कहा है कि वास्तविक रूप से बैरकों, रसोई और शौचालय क्षेत्र सहित जेलों के भीतर स्वच्छता को बनाए रखने के लिए अत्यंत सावधानी बरती जा रही है.  सभी कैदियों को बार-बार  Do's और don'ts पर जानकारी दी जा रही है और उन्हें बताया गया है कि सुरक्षित और स्वस्थ रखने के लिए उनके आस-पास स्वच्छता और स्वच्छता कैसे बनाए रखें. ज्यादातर कैदी सहयोग कर रहे हैं. हालांकि, कुछ कैदी कभी-कभी परेशानी पैदा करने की कोशिश करते हैं और जेल प्रशासन को अपने निहित स्वार्थों के लिए गलत तरीके से पेश करते हैं. ऐसे व्यक्तियों की पहचान की जा रही है और हम पूरे मामले को देख रहे हैं.



ये भी देखें: 

80 साल के बुजुर्ग ने Whatsapp पर लगाई गुहार, इलाके के SHO खुद पहुंच गए मदद के लिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 8:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading