दिल्ली पुलिस के दो कांस्टेबल का Video Viral, अब 15 दिन में देना होगा जवाब

दिल्ली पुलिस के दो कांस्टेबल  का वीडियो वायरल.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के कांस्टेबल और एक महिला हेड कांस्टेबल का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल (Video Viral) हो रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली.  दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के कांस्टेबल और महिला हेड कांस्टेबल को ड्यूटी के दौरान वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करना भारी पड़ गया. वीडियो सोशल मीडिया (Viral Video) पर वायरल होते ही उच्च अधिकारी हरकत में आए. दोनों कांस्टेबल को दिल्ली पुलिस अधिकारियों ने नोटिस जारी कर दिया है. इसके साथ ही 15 दिन में जवाब मांगा है. दरअसल, मॉडल टाउन थाने में तैनात कांस्टेबल विवेक और महिला हेड कांस्टेबल का वर्दी में वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो हाल ही के लॉकडाउन में ड्यूटी के दौरान बनाया गया था. वीडियो में कांस्टेबल विवेक ने मास्क भी नहीं पहना हुआ था.



इधर, दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब बहुत तेजी के साथ में कम हो रहा है. पिछले 24 घंटे में 316 नए मामले रिकॉर्ड किए गए तो 521 ने रि‍कवर्ड किया है. वहीं, कोरोना से होने वाली पिछले 24 घंटे में मौतों का आंकड़ा 41 दर्ज किया गया है. अब दिल्ली में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 5,000 से भी नीचे 4,962 रह गई है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 71,879 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया. वहीं, 316 संक्रमित मरीज रिकार्ड करने से अब पॉजिटिविटी रेट भी आधे से कम 0.44% रिकॉर्ड किया गया है.




सरकार ने तैयार किया खास प्लान




कोरोना की दूसरी लहर में अस्पतालों में बेड्स की मची किल्लत को दूर करने के लिए दिल्ली सरकार ने अब स्वास्थ्य तंत्र को और मजबूत करने के लिए जोर शोर से कार्रवाई शुरू कर दी है. सरकार की ओर से जहां मौजूदा अस्पतालों में चिकित्सा संसाधनों को बढ़ाने का काम किया जा रहा है. वहीं नये अस्पतालों का निर्माण जल्द से जल्द कराने और मौजूदा अस्पतालों को रिमॉडलिंग के तहत तैयार कराने का काम भी किया जा रहा है.

दिल्ली सरकार के अरुणा आसफ अली अस्पताल को जहां बेहतर चिकित्सा सेवाओं से लैस करने के लिए रीमॉडलिंग के तहत तैयार करवाने का काम किया जा रहा है. वहीं, कोविड-19 मरीजों का बड़े स्तर पर इलाज करने वाले लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल  में एक नया जच्चा-बच्चा देखभाल बिल्डिंग का भी अलग से निर्माण किया जा रहा है.