लाइव टीवी

PM मोदी का जन्मदिनः इन वस्तुओं का करेंगे बहिष्कार तो खाने को मिलेंगे लड्डू
Delhi-Ncr News in Hindi

Rachna Upadhyay | News18Hindi
Updated: September 16, 2019, 7:22 PM IST
PM मोदी का जन्मदिनः इन वस्तुओं का करेंगे बहिष्कार तो खाने को मिलेंगे लड्डू
प्‍लास्टिक देने वाले व्‍यक्ति को मिलेगा एक लड्डू- विजय गोयल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के जन्‍मदिन पर भाजपा के वरिष्‍ठ नेता विजय गोयल (Vijay Goel) अजमेरी गेट पर ‘एक लड्डू-एक प्लास्टिक’ के रूप में कैंप लगाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2019, 7:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के जन्मदिन (17 सितंबर) पर अजमेरी गेट पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय गोयल (Vijay Goel) कैम्प लगाएंगे. वह ‘सेवा सप्ताह’ के अन्तर्गत ‘नो टू प्लास्टिक’ ( No Two Plastics) अभियान को ‘एक लड्डू-एक प्लास्टिक’ की थीम के साथ करेंगे. जी हां, इस दौरान जो लोग प्लास्टिक का बहिष्कार करने के लिए तैयार हैं और कोई न कोई प्लास्टिक की वस्तु जैसे पानी की बोतल इत्यादि लेकर आएंगे तो उनको पीएम मोदी के जन्मदिन पर लड्डू खिलाया जाएगा.

1000 किलो लड्डू किए गए तैयार
विजय गोयल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 1000 किलो लड्डू इस कार्यक्रम के लिए तैयार किए गए हैं, ताकि जो लोग प्लास्टिक का बहिष्कार करने के लिए तैयार हैं और कोई न कोई प्लास्टिक की वस्तु जैसे पानी की बोतल इत्यादि लेकर आएंगे तो उनको पीएम मोदी के जन्मदिन पर लड्डू खिलाया जाएगा. इसका संदेश यह है कि हम ख़ुशी के अवसरों पर भी समाज की किसी न किसी बुराई को लेकर काम करें. गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जैसा व्यक्ति दिवाली पर सियाचीन में होता है, कभी कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के साथ होता है और उनका जन्मदिन भी सेवा के रूप में मनाया जाता है.

नो टू प्लास्टिक



विजय गोयल ने कहा ‘नो टू प्लास्टिक’ की शुरुआत उन्होंने पालिका बाजार से की है और यह अभियान प्रतिदिन किसी न किसी क्षेत्र में पार्टी द्वारा और स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से चलाया जाएगा. प्लास्टिक के कारण प्रदूषण होता है, पर्यावरण को नुकसान पहुंचता है, नालियां रूक जाती है, स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है और जानवर इसको खाकर मरते हैं. अतः सभी प्लास्टिक के खिलाफ अभियान में प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर स्वच्छता अभियान की तरह ‘नो टू प्लास्टिक’ अभियान में पूरा साथ देंगे.

ये भी पढ़ें-PM मोदी के हिसाब से होगा केदारनाथ-बद्रीनाथ का विकास, सरकार ने तैयार किया ब्लू प्रिंट

इस कारण PM मोदी के जन्‍मदिन को 'सेवा सप्‍ताह' के रूप में मना रही है BJP

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 6:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर