लाइव टीवी

आर्थिक जनगणना करने पहुंचे अधिकारियों को ग्रामीणों ने मारपीट करके बंधक बनाया
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 19, 2020, 11:13 PM IST
आर्थिक जनगणना करने पहुंचे अधिकारियों को ग्रामीणों ने मारपीट करके बंधक बनाया
जनगणना अधिकारियों को पीटा

गांव के 40 लोगों ने आर्थिक जनगणना (Economic Census) करने पहुंचे अधिकारियों को घेर लिया तथा उन्हें बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट की.

  • भाषा
  • Last Updated: February 19, 2020, 11:13 PM IST
  • Share this:
नोएडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) थाना जारचा क्षेत्र के छोलस गांव में आर्थिक जनगणना (Economic Census) करने पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ ग्रामीणों ने मारपीट करके, उन्हें बंधक बना लिया. इस मामले में 40 लोगों के खिलाफ थाना जारचा में मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस उपायुक्त जोन तृतीय राजेश कुमार सिंह ने बताया कि 18 फरवरी को जिला प्रशासन द्वारा कराए जा रहे आर्थिक जनगणना के मद्देनजर राज सिंह अपनी टीम के साथ छोलस गांव में जनगणना करने पहुंचे.

जनगणना करने वाले अधिकारियों को बंधक बनाया
उन्होंने बताया कि दिल्ली का रहने वाला जावेद छोलस गांव में अपनी रिश्तेदारी में आया हुआ था. उसने अफवाह फैला दी कि ये लोग सीएए व एनआरसी के लिए जनगणना करने आए हैं. इस बात से गांव के लोग उत्तेजित हो गए तथा 40 लोगों ने आर्थिक जनगणना करने पहुंचे अधिकारियों को घेर लिया तथा उन्हें बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट की.



पुलिस ने दर्ज किया केस
उन्होंने बताया कि ग्राम प्रधान बहादुर अली ने उपद्रवियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने. डीसीपी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज करके पुलिस मामले की जांच कर रही है. आरोपी फरार हैं, उनकी तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

गंभीर ने केजरीवाल को लिखा पत्र- मेरे साथ गाजीपुर के कूड़े के ढेर को देखने चलिए

PHOTOS: 'हुनर हाट' में PM मोदी ने कुल्हड़ में पी चाय, अपनी जेब से चुकाए 40 रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 11:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर