Delhi Unlock: कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन से हाईकोर्ट नाराज, कहा- ऐसे चला तो जल्दी आ जाएगी तीसरी लहर

दिल्ली हाई कोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने शुक्रवार को शहर के बाजारों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के उल्लंघन को लेकर केंद्र और राज्‍य सरकार से कहा कि ऐसे चलता रहा तो कोरोना की तीसर लहर जल्‍दी आ जाएगी.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने शुक्रवार को शहर के बाजारों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के उल्लंघन का संज्ञान लिया और पाया कि ऐसे उल्लंघन से संक्रमण की तीसरी लहर को बढ़ावा मिलेगा. इस बाबत हाईकोर्ट ने केन्द्र और दिल्ली सरकार को सख्त कदम उठाने, दुकानदारों को जागरूक करने और बाजार एवं विक्रेता संघ के साथ इस संबंध में बैठकें करने को भी कहा है.

    न्यायमूर्ति नवीन चावला और न्यायमूर्ति आशा मेनन की अवकाशकालीन पीठ ने एम्स के एक डॉक्टर द्वारा उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों को भेजी तस्वीरों का संज्ञान लिया है. तस्वीरों में बाजारों में रेड़ी-पटरी वाले कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं. पीठ ने पाया, ‘दूसरी लहर में हमने बड़ी कीमत चुकाई है. शायद ही कोई ऐसा घर हो जो दूसरी लहर से प्रभावित ना हुआ हो...’



    बता दें कि दिल्‍ली में इस समय अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन बाजारों में कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ती दिख रही हैं. हालांकि सीएम केजरीवाल ने भी अनलॉक की घोषणा के दिल्‍लीवासियों से अपील की थी कि आप लोग कोरोना प्रोटोकॉल का ध्‍यान रखना वरना परेशानी हो जाएगी.

    दिल्‍ली में गुरुवार को आए 200 से कम मामले
    दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब 200 से नीचे दर्ज किया जा रहा है. पिछले 24 घंटे में गुरुवार को 158 मामले दर्ज किये गये और 10 लोगों की जान गई है. दिल्ली में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 2,554 रह गई है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पॉजिटिविटी रेट 0.20 फीसदी हो गया है. वहीं, होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या अब 733 रह गई है. कंटेनमेंट जोन की संख्या भी 5799 है. वैसे दिल्ली में कुल कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 24,886 हो गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.