लाइव टीवी

JNU में फिर हिंसा: एक छात्र ने ABVP पर मारपीट करने का लगाया आरोप
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 10:08 PM IST
JNU में फिर हिंसा: एक छात्र ने ABVP पर मारपीट करने का लगाया आरोप
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के एक छात्र ने एबीवीपी पर उसके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. (फाइल फोटो)

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) के एक छात्र ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad) पर उसके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 10:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) में एक बार फिर से हिंसा होने की खबर है. जेएनयू के एक छात्र ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad) पर उसके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. डीसीपी साउथ वेस्ट ने बताया है कि, 'JNU में एकदम शांति है. हमेशा की तरह पुलिस JNU के बाहर मौजूद है. न कोई शिकायत है, न कोई कॉल मिली है.'



सफदरजंग अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती है छात्र
घायल छात्र रगिब अकरम सफदरजंग अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती है. JNU में एमए के एक छात्र रगिब अकरम ने एबीवीपी के कार्यकर्ताओं पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. रगिब अकरम का आरोप है कि सोमवार शाम लगभग 6.30 से 7 बजे के बीच एबीवीपी के तीन-चार कार्यकर्ताओं ने उसके साथ मारपीट की.

विश्वविद्यालय प्रशासन को दे दी गई है शिकायत
पीड़ित छात्र की एमएलसी करवाई गई है और वह थाने में शिकायत दर्ज करवाने जा रहा है. विश्वविद्यालय प्रशासन को शिकायत दे दी गई है. इस मामले में दिल्ली पुलिस का कहना है कि अगर कोई शिकायत आएगी तो उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

 कैंपस में शांति है: कुलपति एम. जगदीश कुमार
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के कुलपति एम. जगदीश कुमार (M Jagdish Kumar) ने सोमवार को बताया कि कैंपस में शांति है और शैक्षणिक गतिविधियों को आगे बढ़ाया जा रहा है. विश्वविद्यालय भी गणतंत्र दिवस मनाने के लिए कमर कस रहा है. इस साल पहली बार विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट ध्वजारोहण के स्थान पर परेड में भाग लेंगे.

82 फीसदी छात्रों ने अपने छात्रावास का बकाया चुकाया
वहीं, कुलपति ने कहा कि जेएनयू में 8500 छात्रों में से 82 फीसदी छात्रों ने अपने छात्रावास के बकाए को चुका दिया है. शेष छात्रों की ओर से भी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करने की उम्मीद है क्योंकि रजिस्ट्रेशन अभी भी विलंब शुल्क के साथ जारी है.

ये भी पढे़ं - 

निर्भया गैंगरेप: दोषी पवन की याचिका खारिज, पीड़िता के पिता हुए खुश, कही ये बात

सपा नेता के भाई की हत्या के दोषी पूर्व मंत्री हीरालाल गौतम को आजीवन कारावास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 9:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर