लाइव टीवी

Maujpur Violence: शख्स ने पुलिस के सामने चलाई गोली, CM केजरीवाल ने LG से लगाई गुहार
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 24, 2020, 4:23 PM IST
Maujpur Violence: शख्स ने पुलिस के सामने चलाई गोली, CM केजरीवाल ने LG से लगाई गुहार
मौजपुर में गोली चलाने वाला शख्स. (वीडियो ग्रैब)

दिल्ली के मौजपुर (Maujpur) इलाके में संशोधित नागरिकता कानून (Amended Citizenship Act) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान सोमवार को भी हिंसा हो गई. एक शख्स ने पुलिस के सामने गोली चलाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2020, 4:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के मौजपुर (Maujpur) इलाके में संशोधित नागरिकता कानून (Amended Citizenship Act) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान सोमवार को भी हिंसा हुई. मौजपुर इलाके में एक शख्स हवाई फायरिंग करता नजर आया है. पुलिसकर्मी, फायरिंग कर रहे शख्स को रोक रहे थे फिर भी वह शख्स फायरिंग करता रहा. गोली चलाने वाला शख्स पुलिस के पास आकर बात करता है और फिर फायरिंग करता है. इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है.

केजरीवाल ने लिखा है कि, 'मैं ईमानदारी से एलजी और माननीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से कानून और व्यवस्था को बहाल करने का आग्रह करता हूं और यह सुनिश्चित कराना चाहता हूं कि शांति और सद्भाव बना रहे. किसी को भी उपद्रव फैलाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए.'





सीएए को लेकर आमने-सामने आए विरोधी और समर्थक


देश की राजधानी दिल्ली के मौजपुर (Maujpur) चौक पर संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) के समर्थन में लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर रास्ता बंद कर दिया है. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सीएए विरोधी प्रदर्शनकारी जाफराबाद को खाली कर दें, हम मौजपुर का रास्ता खोल देंगे. हम हिंसा नहीं कर रहे हैं. संशोधित नागरिकता कानून किसी को नुकसान नहीं पहुंचा रहा है, उसका लोग विरोध कर रहे हैं. पढ़े-लिखे लोग भी इन्हें गलत राय दे रहे हैं. बच्चों को हम निकलने दे रहे हैं. जाफराबाद का रास्ता खुलवा दीजिए, हम मौजपुर का रास्ता खोल देंगे. दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे. लोगों को यहां परेशान नहीं होने देंगे.



पुलिस पर किया गया पथराव
मौजपुर इलाके में रविवार को स्‍थिति तनावपूर्ण हो गई थी. मौजपुर इलाके में हुई पत्थरबाजी की घटना पर संयुक्त पुलिस आयुक्त (पूर्वी रेंज) आलोक कुमार ने बताया कि पुलिस पर भी पथराव किया गया. हमने स्थिति पर काबू पा लिया है. घटनास्थल पर पर्याप्त कर्मी तैनात कर दिए गए हैं और फ्लैग मार्च जारी है.

दो गुट आए आमने-सामने
दरअसल, मौजपुर में सीएए के विरोध में प्रदर्शनकारी और सीएए के समर्थन में प्रदर्शन करने वाले लोग आमने- सामने आ गए. दोनों गुटों की ओर से पत्‍थरबाजी शुरू हो गई. इसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. घटनास्थल पर मौजूद दिल्ली पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. वहीं मौजपुर इलाके में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए थे.

ये भी पढे़ं - 

Pro CAA Protest: मौजपुर के प्रदर्शनकारी बोले- जाफराबाद का रास्ता खुलवाओ

CAA Protest: महिला पुलिसकर्मियों से धक्का-मुक्की, डीसीपी बोले- कराएंगे जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 3:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading