Home /News /delhi-ncr /

Delhi Police इस वीडियो को वायरल न करने की कर रही अपील, जाानिए वजह

Delhi Police इस वीडियो को वायरल न करने की कर रही अपील, जाानिए वजह

दिल्ली पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है. ट्वीट में एक विडियो को शेयर और वायरल न करने की अपील की है.

दिल्ली पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है. ट्वीट में एक विडियो को शेयर और वायरल न करने की अपील की है.

राजधानी दिल्ली (Delhi) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो रहा है. ये वीडियो 26 जनवरी का है जब सारा देश गणतंत्र दिवस (Republic Day) मना रहा था. उसी दिन राजधानी दिल्ली के विवेक विहार में आरोप है कि एक महिला का अपहरण करने के बाद उसके साथ बदसलूकी की गई. आरोप है कि महिला के साथ गैंगरेप (Gangrape) भी किया गया है. फिर उसके बाल काटे गए. उसके चेहरे पर कालिख पोती गई और उसे गलियों में घुमाया गया. यहीं नहीं महिला को जूते की माला भी पहनाई गई. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. 

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से एक ट्वीट किया है. ट्वीट में एक विडियो को शेयर और वायरल (Viral Video) न करने की अपील की है. यह वीडियो एक खास घटना से जुड़ा हुआ है. दिल्ली (Delhi) के शाहदरा इलाके की यह घटना दो दिन पहले की बताई जा रही है. पुलिस का कहना है कि घटना का वीडियो शेयर करने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. हालांकि पुलिस का कहना है कि वो इस घटना के संबंध में सात महिलाओं और दो नाबालिग को हिरासत में ले चुकी है. अभी कई और लोग इस मामले में फरार चल रहे हैं. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग (DCW) भाी दिल्ली पुलिस को नोटिज जारी कर चुका है.

यह है 26 जनवरी को हुई पूरी घटना

26 जनवरी की दोपहर के वक्त 20 वर्षीय पीड़िता अपनी बहन के घर जा रही थी. इसी दौरान आरोपियों ने पीड़िता को बीच रास्ते से उठा लिया. आटो में बैठाकर शाहदरा के किसी मकान में ले गए. आरोप है कि यहां पर आधा दर्जन से अधिक महिलाओं ने पीड़िता के बाल काट दिए. उसके मुंह पर कालिख पोत दी. महिलाओं के उकसावे पर ही दो नाबालिगों समेत कई युवकों ने उसके साथ गैंगरेप किया. उसके बाद पीड़िता को जूते और चप्पल की माला पहनाकर घुमाया गया. जानकारों की मानें तो घटना की जानकारी होने पर पीड़िता की छोटी बहन ने पुलिस को कॉल किया और फिर मौके पर पहुंच कर पुलिस ने महिला को बचाया.

पुलिस पीड़िता की काउंसलिंग करा रही है. पुलिस ने महिला की शिकायत पर गैंगरेप की एफआईआर दर्ज की है. सात महिलाओं और दो नाबालिगों समेत और 9 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस दूसरे फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. पुलिस के मुताबिक महिला के साथ ये व्यवहार पुरानी रंजिश की वजह से अंजाम दिया गया.

viral video, social media, girl gangrape case, delhi police, twitter, DCW, FIR, वायरल वीडियो, सोशल मीडिया, लड़की गैंगरेप केस, दिल्ली पुलिस, ट्विटर, डीसीडब्ल्यू, एफआईआर

दिल्ली पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से यह ट्वीट किया है.

पीड़ित महिला शादीशुदा है. उसका एक बच्चा भी है. पीड़ित की बहन के मुताबिक महिला के पीछे पड़ोस में रहने वाला एक लड़का पड़ा था. बाद में उस लड़के ने 12 नवंबर को ट्रेन से खुदकुशी कर ली. जिसकी वजह से लड़के के परिवार वालों को लगता था कि उनके बेटे ने पीड़िता की वजह खुदखुशी की है.

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के सिग्नेचर ब्रिज के बारे में आई बड़ी खबर, जानें कब तक बनेगा

महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा यह नोटिस

युवती के साथ किए गए इस बर्ताव का एक वीडियो भी दिल्‍ली महिला आयोग को मिला जिसमें युवती के साथ हुआ अत्‍याचार साफ दिखाई दे रहा है. लिहाजा अब आयोग ने इस काम में शामिल सभी महिला और पुरुषों को गिरफ्तार करने के लिए दिल्‍ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. साथ ही लड़की और उसके परिवार को किसी सुरक्षित घर में शिफ्ट करने की सिफारिश भी की है.

आयोग ने पुलिस से अपराधियों की पुरानी डिटेल्‍स भी मांगी हैं. ताकि इनकी अपराध की पुरानी हिस्‍ट्री, अवैध शराब और ड्रग्‍स के धंधे से जुड़े होने को लेकर पूरी जानकारी मिल सके. मामले की गंभीरता को देखते हुए आयोग ने दिल्‍ली पुलिस को इस संबंध पूरी एक्‍शन टेकन डिटेल्‍ड रिपोर्ट और घटना की सीसीटीवी फुटेज जमा करने के लिए 72 घंटे का समय दिया है.

Tags: Delhi police, Gangrape video, Twitter

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर