Social Media पर अब कांजी वड़े वाले बाबा के लिए आई स्वरा भास्कर की आवाज़, ‘आगरा वाले बाबा की करें मदद’

अब आगरा के कांजी वड़े वाले बाबा का वीडियो सोशल मीडिया पर वॉयरल हो रहा है.
अब आगरा के कांजी वड़े वाले बाबा का वीडियो सोशल मीडिया पर वॉयरल हो रहा है.

आगरा (Agra) के लोग भी बाबा के पास कांजी वड़े खाने के लिए पहुंच रहे हैं. वीड़ियो शेयर होने का सिलसिला अभी रुका नहीं है. ट्विटर, फेसबुक (Facebook) और व्हॉट्सऐप (Whatsapp) समेत सभी प्लेटफार्म पर जमकर शेयर हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2020, 3:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सोशल मीडिया (Social Media) के ज़रिए दिल्ली वाले बाबा का ढाबा (Baba Ka Dhaba) के बाद बुर्जुर्गो की मदद का सिलसिला अब आगरा (Agra) पहुंच गया है. सोशल मीडिया पर कांजी वड़े बेचने वाले एक बाबा का एक वीडियो तेजी से वॉयरल हो रहा है. वीडियो को लाखों लोग अब तक देख चुके हैं. वीडियो पर फिल्म एक्ट्रेस स्वरा भास्कर की निगाह भी पड़ चुकी है. भास्कर ने कहा है कि हम सब को मिलकर आगरा वाले इन बाबा की मदद करनी चाहिए. आगरा के लोग भी बाबा के पास कांजी वड़े खाने के लिए पहुंच रहे हैं. वीड़ियो शेयर होने का सिलसिला अभी रुका नहीं है. ट्विटर, फेसबुक (Facebook) और व्हॉट्सऐप (Whatsapp) समेत सभी प्लेटफार्म पर जमकर शेयर हो रहा है.

ऐसे सामने आया कांजी वड़े वाले बाबा का वीडियो

आगरा के कमला नगर की रहने वालीं प्रिंयाशी जायसवाल प्रोफेसर कालोनी किसी काम से आती-जाती हैं. अक्सर वो कांजी वड़े वाले बाबा को देखती थीं. बाबा के पास कोई कांजी वड़े खाने नहीं आता था. बाबा ऐसे ही दिनभर बैठे रहते थे. प्रिंयशी के मुताबिक बाबा दालमोंठ और दही वड़े भी बेचते थे. लेकिन कोरोना की मार कहें या कुछ और लोगों ने यहां आना बंद कर दिया. तब प्रिंयशी ने बाबा का वीडियो बनाकर ट्विटर पर डाला तो देखते ही देखते 13 हज़ार से लोगों ने वीडियो शेयर कर दिया. 40 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने उस पर कमेंट किए. वहीं हज़ारों लोगों ने उसे लाइक भी किया.



दिल्ली: दूसरे धर्म की लड़की से फोन पर बात करने पर राहुल की पीट-पीटकर हत्या! 
यह थी बाबा का ढाबा वाले बाबा की कहानी

सोशल मीडिया पर दो दिन पहले एक वीडियो वायरल होना शुरू हुआ. वीडियो एक बुजुर्ग पती-पत्नी की कहानी पर था कि कैसे ये दंपति पिछले कई सालों से दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर में एक ढाबा चला रहे हैं, लेकिन लॉकडाउन की वजह से इनकी कमाई बिल्कुल बंद हो गयी. कमाई बंद हो जाने से परेशानियां इतनी हो गयीं कि खाने तक के पैसे नहीं रहे.

ये भी पढ़ें- क्या एक जैसी है UP और Delhi Police की एनकाउंटर थ्योरी, दो दिन में 6 बदमाशों के पैर में मारी गोली

दरअसल ये 80 साल के बुजुर्ग अपनी पत्नी के साथ मालवीय नगर में एक छोटा सा ढाबा चलाते हैं, ढाबे का नाम ही ‘बाबा का ढाबा’ रखा हुआ है. ढाबा चला रहे बुजुर्ग बताते हैं कि ये ढाबा उन्होंने 1990 में शुरू किया था. लेकिन पिछले 30 सालों में कभी ऐसी परेशानी नहीं हुयी जितनी परेशानी उन्हें लॉकडाउन के दौरान झेलनी पड़ी.





अब स्वरा भास्कर तो तब रविना टंडन ने कहा था यह

बाबा और उनकी पत्नी बताती है कि उनके 3 बच्चे 2 बेटे और एक लड़की है. लेकिन तीनों में से कोई भी काम में साथ नहीं देता. दो वक्त के खाने के लिये उन्हें खुद ही कमाना पड़ता है. दो दिन पहले जब एक शख़्स ने उनकी वीडियो रिकार्ड कर सोशल मीडिया पर शेयर किया तो क्या आम और क्या ख़ास सभी ने उनकी मदद के लिये सामने आना शुरु कर दिया.

कुछ सेलिब्रिटीज़ जिनमें कुछ बॉलीवुड से जुड़े लोग हैं तो कुछ बडे खिलाड़ी, सभी ने लोगों से उनकी मदद के लिये आगे आने की गुज़ारिश की. फ़िल्म एक्ट्रेस रवीना टंडन ने तो वायरल वीडियो ट्वीट कर लिखा है कि जो भी इस ढाबे में खाना खाएगा वो मुझे अपनी तस्वीर भेजे, मैं उस तस्वीर को एक सुंदर मेसेज के साथ पोस्ट करूंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज