Home /News /delhi-ncr /

visa scam hearing on karti chidambaram anticipatory bail plea adjourned till 12 july nodvm

Visa Scam: कार्ति चिदंबरम को हाईकोर्ट से मिली राहत, 12 जुलाई तक गिरफ्तार नहीं कर पाएगी ED

ED ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि इस दरमियान कार्ति को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा.

ED ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि इस दरमियान कार्ति को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा.

Visa Scam: वीजा रिश्वत मामले में कार्ति चिदंबरम की अग्रिम जमानत अर्जी पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई 12 जुलाई के लिए टल गई है. ईडी ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि इस दरमियान कार्ति को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा. कोर्ट ने ईडी को स्टेटस रिपोर्ट दायर करने को कहा है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

ईडी के वकील के अनुरोध पर अदालत ने मामले को आगे की सुनवाई के लिए 12 जुलाई को सूचीबद्ध किया.
अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने मौखिक रूप से अदालत को आश्वासन दिया कि 12 जुलाई तक कुछ नहीं होगा.

नई दिल्ली. चीनी वीजा के कथित घोटाला मामले में कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम की अग्रिम जमानत अर्जी पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई 12 जुलाई तक के लिए टल गई है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को आश्वस्त किया कि इस दौरान कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा. कोर्ट ने ईडी को स्टेट्स रिपोर्ट दायर करने को कहा है. बता दें कि साल 2011 में 263 चीनी नागरिकों को वीजा जारी करने से संबंधित घोटाले में कार्ति और बाकी के खिलाफ ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया हुआ है. उस दौरान कार्ति के पिता पी चिंदबरम देश के गृह मंत्री थे.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को कांग्रेस सांसद कार्ति पी चिदंबरम के खिलाफ 12 जुलाई तक कोई भी दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का अश्वासन दिया. न्यायमूर्ति जसमीत सिंह ने ईडी को सुनवाई की अगली तारीख से पहले मामले पर स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को भी कहा. कार्ति और ईडी के वकील के अनुरोध पर अदालत ने मामले को आगे की सुनवाई के लिए 12 जुलाई को सूचीबद्ध किया.

गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण देने का अनुरोध किया

ईडी का प्रतिनिधित्व कर रहे अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने मौखिक रूप से अदालत को आश्वासन दिया कि 12 जुलाई तक कुछ नहीं होगा. उन्होंने कहा, ‘‘मैं बयान नहीं दूंगा, लेकिन समझा जाता है कि तब तक कुछ नहीं होगा. मेरी समझ सिर्फ 12 (जुलाई) तक की है.’’ उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी की कोई आशंका नहीं है. कार्ति की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने अदालत से सुनवाई की अगली तारीख तक कार्ति को गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण देने का अनुरोध किया.

उस वक्त कार्ति के पिता पी चिदंबरम गृह मंत्री थे

कार्ति और दो अन्य की अग्रिम जमानत याचिका के निचली अदालत में खारिज हो जाने के बाद कांग्रेस सांसद ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया. निचली अदालत ने तीन जून को इस आधार पर याचिका को खारिज कर दिया था कि अपराध बहुत गंभीर प्रकृति का है. ईडी ने कार्ति और अन्य के खिलाफ वर्ष 2011 में 263 चीनी नागरिकों को वीजा जारी करने से संबंधित कथित घोटाले में धन शोधन का मामला दर्ज किया था. उस वक्त कार्ति के पिता पी चिदंबरम गृह मंत्री थे. एजेंसी ने इसी मामले में सीबीआई की ओर से दर्ज प्राथमिकी का संज्ञान लेते हुए धन शोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है. ईडी ने पहले अग्रिम जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि वह एक कल्पना के आधार पर आवेदन दायर नहीं कर सकते, जो उनकी गिरफ्तारी की वास्तविक आशंका को नहीं दर्शाता.

Tags: DELHI HIGH COURT, Delhi news, Delhi news updates, Karti Chidambaram

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर