लाइव टीवी

विश्व हिं‍दू परिषद ने की तबलीगी जमात और मरकज पर प्रतिबंध लगाने की मांग
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 12:18 AM IST
विश्व हिं‍दू परिषद ने की तबलीगी जमात और मरकज पर प्रतिबंध लगाने की मांग
विहिप ने तबलीगी जमात पर बैन लगाने की मांग की है.

विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) ने तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) और इसके निजामुद्दीन मरकज पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की है. तबलीगी जमात में शामिल लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के 1023 पॉजिटिव मामले 17 राज्यों में सामने आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 6, 2020, 12:18 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) ने कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण फैलाने का आरोप झेल रहे तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) और इसके निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की. तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों के संपर्क में आए कई लोगों में देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने के मामले सामने आए हैं. तबलीगी जमात में शामिल लोगों में कोविड-19 संक्रमण के 1023 पॉजिटिव मामले देश के 17 राज्यों में सामने आए हैं.

कट्टरपंथ और आतंक का पोषण करने वाला है तबलीगी जमात
देश भर में फैले कोरोना संक्रमण के लिए तबलीगी जमात और उसके मरकज को जिम्मेदार ठहराते हुए विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने रविवार को कहा कि इस पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए और उसके सभी बैंक खातों को सील कर दिया जाना चाहिए. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि संगठन कट्टरपंथ और आतंक का पोषण करने वाला है.

तबलीगी जमात के कारण बढ़ा कोरोना का संचरण



विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने दिल्ली में एक बयान में कहा कि लॉकडाउन के कारण जहां पूरा देश राहत की सांस ले रहा था, वहीं तबलीगी जमात के कारण कोरोना वायरस के सामुदायिक संचरण की संभावनाएं बढ़ गई हैं. देश के 17 राज्यों में तबलीगी जमात के मरकज में इज्तिमा से जुड़े लोगों में कोविड-19 संक्रमण के 1023 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.



देश में कोविड-19 से अब तक 79 लोगों की मौत: स्वास्थ्य मंत्रालय
उल्लेखनीय है कि पूरी दुनिया समेत भारत में भी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. यह वायरस अब तक भारत के 3000 से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है. वहीं इससे अब तक 79 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित रूप से होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी कि देश भर में 274 जिले आज तक कोरोनावायरस के कारण प्रभावित हुए हैं. अग्रवाल ने बताया कि भारत में अब तक कुल 3374 कोविड-19 के मामले सामने आए हैं. कल से 472 नए मामले सामने आए हैं. कुल 79 लोगों की मौत की सूचना भी मिली है. कल से 11 मौतें भी हुई हैं. 267 लोग ठीक हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें - 

COVID-19 Update: उत्तराखंड में 4 नए मामले, पॉजिटिव मामलों की संख्या 26 हुई

UP में तबलीगी जमात के 1499 लोग चिन्हित, इनमें से 138 लोग कोरोना वायरस संक्रमित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 11:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading