लाइव टीवी

Delhi-NCR में छाया घना कोहरा, विजिबिलिटी हुई ज़ीरो, 30 ट्रेनें और 50 फ्लाइट्स लेट
Delhi-Ncr News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 30, 2019, 10:29 AM IST
Delhi-NCR में छाया घना कोहरा, विजिबिलिटी हुई ज़ीरो, 30 ट्रेनें और 50 फ्लाइट्स लेट
दिल्ली एनसीआर में पारा लुढ़कने से विजिबिलिटी शून्य हो गई.

उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का कहर जारी है. अनुमान है कि 1 से 2 जनवरी के बीच यूपी, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली समेत कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) सहित पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में विजिबिलिटी (visibility) शून्य हो गई है. वहीं, आज लोधी रोड पर 2.2 डिग्री और आया नगर में 2.5 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है. घने कोहरे का असर फ्लाइट्स और रेलवे पर भी पड़ा.

लो विजिबलिटी के चलते उत्तर रेलवे की 30 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट पर 50 फ्लाइट्स की उड़ान पर असर पड़ा है. हालांकि अभी कोई भी फ्लाइट अभी तक कैंसिल नहीं की गई हैं. सर्द हवाएं खासतौर पर रेल यात्रियों के लिए मुश्किलें खड़ी कर रही हैं. स्टेशनों पर यात्री खासे परेशान दिखे.



इन राज्यों में रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने ठंड के मद्देनजर रविवार को आठ राज्यों में रेड अलर्ट जारी किया. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और मध्यप्रदेश में भीषण सर्दी को लेकर चेतावनी जारी की गई.
PIC
कोहरे से विजिबिलिटी शून्य हो गई है.


रविवार को रहा कितना तापमान?
दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. लोधी रोड में 2.8 डिग्री सेल्सियस, पालम में 3.2 डिग्री और सफदरजंग में 3.4 डिग्री तापमान दर्ज हुआ. घने कोहरे के कारण शहर में दृश्यता कम हुई और इसने हवाई यातायात और वाहनों के आवागमन पर प्रभाव देखा गया.



आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में सोमवार से हवा की दिशा बदलने का अनुमान है. ऐसे में दिल्लीवासियों को शीतलहर से थोड़ी राहत मिल सकती है. IMD ने कहा है कि पश्चिमी हिमालय क्षेत्र से चल रही पश्चिमी हवाओं की गति में कमी आने और पूर्वी हवाओं का रुख उत्तरी क्षेत्रों में होने के कारण इन इलाकों में दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया है कि नए साल की पूर्व संध्या पर दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में हल्की बारिश के साथ ओले भी पड़ सकते हैं।



ग्रेटर नोएडा में  सड़क हादसा
वहीं, घने कोहरे की वजह से रविवार देर रात ग्रेटर नोएडा में एक सड़क हादसा हो गया. इस सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 अन्य घायल हैं. संभल से दिल्ली जा रही अर्टिगा कार दनकौर थाना क्षेत्र के खरेली नहर में जा गिरी. इस कार में 11 लोग सवार थे. जिसमें से 6 की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 5 अन्य घायल हो गए, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

(रिपोर्ट- दीपक बिष्ट)

ये भी पढ़ें- 

सीमांचल में बोले असदुद्दीन ओवैसी- बिहार में NPR लागू करना आसान नहीं


बिना हेलमेट स्कूटी से पूर्व IPS के घर गईं थीं प्रियंका, UP पुलिस ने काटा चालान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2019, 7:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर