गाजियाबाद में बगैर लाइन के 18+ के लिए वॉक इन वैक्‍सीनेशन शुरू, जानें क्‍या है व्‍यवस्‍था?

रोजाना 4000 लोगों को वैक्‍सीन लगाने का लक्ष्‍य रखा

रोजाना 4000 लोगों को वैक्‍सीन लगाने का लक्ष्‍य रखा

गाजियाबाद प्रशासन ने प्राइवेट अस्‍पताल के सहयोग से 18+के लिए वॉक इन वैक्‍सीनेशन सेंटर इंदिरापुरम में शुरू किया है, लोग 1100 रुपए भुगतान कर वैक्‍सीन लगवा सकते हैं.

  • Share this:

गाजियाबाद. शहर में बगैर लाइन में लगे 18+ वाले लोग वॉक इन कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) लगवा सकते हैं. जिला प्रशासन (District Administration) के सहयोग से इंदिरापुरम के कैंब्रिज स्‍कूल में प्राइवेट अस्‍पताल (Private Hospital) द्वारा वैक्‍सीन सेंटर शुरू किया गया है. यहां पर लोग कोविन एप में रजिस्‍ट्रेशन कराकर वैक्‍सीन लगवा सकते हैं. यह सेंटर मैक्‍स वैशाली द्वारा शुरू किया गया है, जिसमें लोगों को वैक्‍सीन के लिए 1100 रुपए भुगतान करने होंगे.

ट्रांस हिंडन में लोगों की सुविधा के लिए प्रशासन ने ज्ञानखंड एक के कैंब्रिज स्‍कूल में नया वैक्‍सीन सेंटर बनाया है. यहां पर रोजाना करीब 4000 लोगों को वैक्‍सीन लगाने का लक्ष्‍य रखा गया है. इसके लिए 10 रजिस्‍ट्रेशन और ब‍िलिंग काउंटर व 10 वैक्‍सीनेशन बूथ बनाए गए हैं. मैक्‍स वैशाली के यूनिट हेड डा. गौरव अग्रवाल बताते हैं कि 18+ वाले लोग यहां पर वॉक इन आकर  वैक्‍सीन लगवा सकते हैं. अगर वे घर से कोविन एप में रजिस्‍ट्रेशन करवा कर आएं  तो उनका समय बचेगा. यह सेंटर जिले का सबसे बड़ा वैक्‍सीनेशन सेंटर है. जहां पर लोगों को वैक्‍सीनेशन के लिए ज्‍यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. यहां पर लोगों के बैठने के लिए प्रॉपर कुर्सियां हैं.  इसके साथ ही अस्‍पताल द्वारा एंबुलेंस तैनात की गई है, जिससे अगर किसी को इमरजेंसी पड़ती है तो तत्‍काल अस्‍पताल पहुंचाया  जा सके.

जिले के डीएम अजय शंकर पांडेय ने बताया कि प्रशासन ने सरकारी अस्‍पतालों और डिस्‍पेंसरी में निशुल्‍क वैक्‍सीन की व्‍यवस्‍था कर रखी है. इन सेंटरों के लिए ऑनआइन स्‍लाट मिलता है, जिससे लोग अपनी सुविधा के अनुसार समय लेकर वैक्‍सीन लगवा सकते हैं. तमाम लोग कोरोना के डर से निजी अस्‍पताल नहीं जाना चाहते हैं, ऐसे लोगों के लिए निजी अस्‍पताल के साथ मिलकर इंदिरापुरम में सेंटर खोला गया है, जहां पर लोग अपनी सुविधा अनुसार वैक्‍सीन लगवा सकते हैं. गाजियाबाद में मौजूदा समय 16000 लोगों को रोजाना वैक्‍सीन लगाई जा रही है. अब इसकी संख्‍या बढ़कर 20000 हो जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज