लाइव टीवी

Delhi Lockdown: बेवजह सड़क पर घूमते दिखे तो खानी पड़ सकती है 6 महीने जेल की हवा
Delhi-Ncr News in Hindi

Anand Tiwari | News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 8:05 AM IST
Delhi Lockdown: बेवजह सड़क पर घूमते दिखे तो खानी पड़ सकती है 6 महीने जेल की हवा
दिल्ली में 144 सख्ती से लागू किया गया.

धारा 188 कहती है कि यदि कोई व्यक्ति जान-बूझकर किसी व्यक्ति के जीवन, स्वास्थ्य और सुरक्षा से खिलवाड़ करता है तो उसे कम से कम छह महीने की जेल और एक हजार रुपए तक का जुर्माना हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 8:05 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) को थर्ड स्टेज (Third Stage) में पहुंचने से रोकने के लिए अब केंद्र के साथ ही राज्य सरकार भी सख्त होती जा रही है. इसके चलते पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने राजधानी को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने के आदेश दिए थे. अब लॉकडाउन का पालन न होते देख हालात को काबू में करने के लिए दिल्ली पुलिस ने सख्ती बरती है.

धारा 188 के तहत 100 केस दर्ज 
दिल्ली पुलिस ने 23 मार्च को लॉक डाउन के पहले दिन एक्शन लेते हुए आईपीसी की धारा 188 के तहत 100 केस दर्ज किए, इनमें से ज्यादातर केस दुकानदारों के खिलाफ दर्ज किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक 65 डीपी एक्ट में 490 लोगों को हिरासत में लिया गया और बाद में छोड़ दिया गया, ये सभी लोग सड़क पर बेवजह घूम रहे थे.

340 ऐसी गाड़ियां भी जब्त



66 डीपी एक्ट के तहत दिल्ली पुलिस ने 340 ऐसी गाड़ियों को भी जब्त किया जो बेवजह सड़क पर घूमने निकले थे. धारा 188 कहती है कि यदि कोई व्यक्ति जान-बूझकर किसी व्यक्ति के जीवन, स्वास्थ्य और सुरक्षा से खिलवाड़ करता है तो उसे कम से कम छह महीने की जेल और एक हजार रुपए तक का जुर्माना हो सकता है. इसी कानून के तहत अगर कोई व्यक्ति अस्पताल या कहीं और से भाग जाएगा तो तब उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाती है.

 

ये भी पढ़ेंः


लॉकडाउन को लेकर केजरीवाल सख्त, कहा- नहीं किया पालन तो कार्रवाई को तैयार रहें

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 8:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर