Home /News /delhi-ncr /

Valentine Day पर करनी थी गर्लफ्रेंड से शादी तो बन गया चोर, किया कुछ ऐसा कि....

Valentine Day पर करनी थी गर्लफ्रेंड से शादी तो बन गया चोर, किया कुछ ऐसा कि....

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे चोर को पकड़ा है, जो वेलेंटाइन डे के दिन अपनी प्रेमिका से शादी करने के लिए चोरी की थी.

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे चोर को पकड़ा है, जो वेलेंटाइन डे के दिन अपनी प्रेमिका से शादी करने के लिए चोरी की थी.

Delhi Crime Story: पुलिस की पूछताछ में आरोपी मोहम्मद जैद ने खुलासा किया कि वह एक दुकान में 8 हजार रुपये महीने के पर काम कर रहा था, और एक लड़की से प्यार करता था और आने वाले वेलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी को उसके साथ शादी करना चाहता था, लेकिन शादी के खर्च को पूरा करने और अपना खुद का बिजनेस करने के लिए उसे अच्छी रकम की दरकार थी, जब कहीं कुछ नही मिला तो उसने एक अपराध टीवी कार्यक्रम 'सावधान इंडिया' और यू-ट्यूब पर इसी तरह अपराध आधारित कार्यक्रमों से चोरी करना सीखा, उसने बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम देने का फैसला किया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. वेलेंटाइन डे (Valentine Day) के दिन शादी तय थी, लेकिन जेब में फूटी कौड़ी नहीं थी, इसलिए चोरी की योजना बनाई, टीवी पर क्राइम शो (Crime show) देखकर चोरी करने का तरीका सीखा और चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला. लेकिन दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आरोपी को 12 घंटे की भीतर गिरफ्तार कर चोरी किए गए 2 लाख 15 हजार कैश, सोने की ज्वैलरी और एक मोबाइल बरामद कर लिया. वारदात को नार्थ दिल्ली के लाहौरी गेट थाना पुलिस ने सुलझा लिया है.

पीड़ित ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया था कि 18 जनवरी को सुबह के समय वह अपने काम पर चला गया, जबकि उसकी पत्नी घर पर मौजूद थी. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि शाम करीब साढ़े 7 बजे उसकी पत्नी भी घर का मेन गेट बंद कर अपनी मां के घर चली गई. रात करीब साढ़े 8 बजे जब शिकायतकर्ता घर पहुंचा तो मेन गेट का ताला टूटा मिला.  कमरे में रखी आलमारी उसकी चाबी से खुली हुई मिली और चेक करने पर करीब 3 लाख रुपये की नकदी, आभूषण और काले रंग का एक रेड्मी मोबाइल फोन चोरी हो गया था.

जिसके बाद लाहौरी गेट थाना पुलिस ने लगभग 200 से ज्यादा CCTV कैमरों को खंगाला और उसके बाद आरोपी युवक की लीड मिली और आरोपी जैद नाम के युवक को गिरफ्तार कर लिया.

शादी के लिए रुपये नहीं थे, इसलिए चोरी की 

पूछताछ के दौरान आरोपी मोहम्मद जैद ने खुलासा किया कि वह एक दुकान में 8 हजार रुपये महीने के छोटे मासिक वेतन पर काम कर रहा था, और एक लड़की के साथ प्रेम प्रसंग में था, जिसके साथ आने वाले वेलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी को उसकी शादी करने की योजना थी. शादी के खर्च को पूरा करने और अपना खुद का बिजनेस करने के लिए उसे अच्छी रकम की दरकार थी, जब कहीं कुछ नही मिला तो उसने एक अपराध टीवी कार्यक्रम ‘सावधान इंडिया’ और यू-ट्यूब पर इसी तरह अपराध आधारित कार्यक्रमों से चोरी करना सीखा, उसने चोरी करने का फैसला किया.

चाबियों का गुच्छा तैयार किया और पहली चोरी के बाद ही पकड़ा गया

चोरी करने के लिए उसने सबसे पहले ताले खोलने के लिए चाबियों का एक गुच्छा तैयार किया. उसने दिल्ली के लाहौरी गेट स्थित फरश खाना इलाके में 18 जनवरी की शाम एक बंद घर को निशाना बनाया. उसने मुंह फेर लिया और आवश्यक सावधानी बरतते हुए चाबियों से ताला खोलकर घर में प्रवेश किया, वहां से नकदी, आभूषण और मोबाइल फोन चुरा लिया. इसके बाद वह चोरी का सामान लेकर घर पहुंच गया.

लेकिन बाद में पुलिस टीम ने घटना के कुछ घंटों के भीतर ही उसे दबोच लिया. उसके पास से चोरी की गई 2,15,000/- रुपये की नकदी, एक सोने की चेन, एक जोड़ी सोने की कान की अंगूठी, एक सोने की अंगूठी और मोबाइल फोन, रेड्मी बरामद किया गया.

Tags: Delhi Crime, Delhi crime story, Delhi police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर