दिल्ली पुलिस कमिश्नर बोले- कोरोना नियम तोड़ा तो होंगे गिरफ्तार, गैर-जिम्मेदाराना रवैये पर लगा वीकेंड कर्फ्यू

दिल्ली पुलिस ने वीकेंड कर्फ्यू के दौरान लोगों को घर से न निकलने की दी हिदायत.

दिल्ली पुलिस ने वीकेंड कर्फ्यू के दौरान लोगों को घर से न निकलने की दी हिदायत.

Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में कोरोना की रोकथाम के लिए सड़कों पर बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती. कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने लोगों से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की. साथ ही चेताया कि बेवजह घर से बाहर निकलने पर होगी सख्त कार्रवाई.

  • News18India
  • Last Updated: April 17, 2021, 2:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी में कोरोना वायरस के स्ट्रेन के तेजी से फैलते संक्रमण के बीच वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि राजधानी के लोग कोरोना की रोकथाम के लिए लागू इस कर्फ्यू और सरकार की गाइडलाइन का पालन करें, अन्यथा पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने News 18 के साथ बातचीत में कहा कि सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए गाइडलाइन जारी किए हैं, इसके बावजूद लोग बिना मास्क लगाए सड़कों पर निकल रहे हैं. इसलिए पुलिस ने सख्ती बरतने का फैसला किया है. लोग अनुशासन में रहें और एंटी-कोविड गाइडलाइन का पालन करें. कर्फ्यू के दौरान घर में रहें. अन्यथा नियम उल्लंघन पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. नियम तोड़ने वालों को पुलिस गिरफ्तार करेगी और उन पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का नियम लागू होने के पहले दिन सिग्नेचर ब्रिज पर निरीक्षण करने पहुंचे कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि उन्होंने दिल्ली पुलिस के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों से कहा है कि वे N95 मास्क लगाएं. जो यह मास्क लगाने में असमर्थ हैं वे सर्जिकल डबल-मास्क लगाएं. उन्होंने कहा कि जिस तरह से कोरोना फैल रहा है, लोगों को अनुशासन में रहना होगा. हम सड़कों पर हैं, इसलिए ताकि फोर्स का मनोबल बना रहे. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा कि राजधानीवासियों के गैर जिम्मेदाराना रवैये की वजह से ही वीकेंड कर्फ्यू लगाने की नौबत आई है.

कर्फ्यू के दौरान भी आम लोगों की आवाजाही पर सख्त नाराजगी जताते हुए कमिश्नर ने कहा कि मेरी अपील है कि लोग कोविड को लेकर जारी नियमों को मानें. फिजूल में घरों से न निकलें. कोरोना गाइडलाइंस का पालन न करने वालों पर दिल्ली पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी, इसलिए लोग घरों में ही रहें. अगर कोई बाहर निकलता है तो उसके पास सही कारण होना चाहिए, अन्यथा पकड़े जाने पर ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है. पुलिस कानूनी कार्रवाई भी करेगी.

बता दें कि हाल में ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर की पहल पर राजधानी के हर थाने में एक कोरोना हेल्थ मॉनिटरिंग सेल बनाई गई है. SHO को कहा गया है कि वह रोजाना अपने स्टाफ के साथ ब्रीफिंग कर उनकी सेहत का हाल-चाल पूछेंगे. किसी को भी जरूरत पड़ने पर मेडिकल सुविधा तुरंत मुहैया कराएंगे. दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान 390 से ज्यादा पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने की खबरें आई हैं, जिसकी वजह से पुलिस सख्ती बरत रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज