Video: कोबरा ने निगल ली थी प्लास्टिक की बोतल, बीच सड़क की उल्टी, लोग बोले OMG!
Delhi-Ncr News in Hindi

Video: कोबरा ने निगल ली थी प्लास्टिक की बोतल, बीच सड़क की उल्टी, लोग बोले OMG!
इस वीडियो की पड़ताल में पता चला कि सच में सांप ने उल्टी किया.

कोबरा (Cobra) के मुंह से पानी की बोतल बाहर निकलती देख लोग हैरान रह गए. इस Video को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस (IFS) के एक अधिकारी ने ट्वीट किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 21, 2020, 11:24 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया (Social Media) में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक जहरीले कोबरा (Cobra) को उल्टी करते हुए दिखाया जा रहा है. सोशल साइट्स पर इस वीडियो को लोग खूब देख रहे हैं. इस वीडियो की पड़ताल में पता चला कि सच में सांप ने उल्टी की. सांप ने कुछ ऐसी चीज खा ली थी, जिससे वह काफी बेचैन हो गया था. लोगों ने जब इस बात की जानकारी वन्यजीव विभाग को दी तो सांप को उल्टी करा कर उस वस्‍तु को बाहर निकाला गया.

वन विभाग के कर्मियों ने बताया कि सांप के हाव-भाव से साफ लग रहा था कि वह परेशान है और पेट के अंदर जो वस्‍तु है, उसको निकालने के लिए परेशान है. स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी वन्य विभाग को दी. वन्य विभाग ने सांप के एक्सपर्ट्स को बुलाया फिर सांप को उल्टी कराने की कवायद शुरू की गई. लोगों की कवायद सफल हुई और सांप को उल्टी कराया गया. उल्टी कराने के बाद सांप के मुंह से प्लास्टिक की बोतल निकलने से लोग स्तब्ध रह गए. सांप के मुंह से पानी की बोतल बाहर निकलती देख लोग हैरान रह गए. इसके बाद कोबरा को काफी आराम मिला.


एक अधिकारी ने वीडियो को शेयर किया



इस वीडियो को ओडिशा कैडर के इंडियन फॉरेस्ट सर्विस (IFS) के एक अधिकारी ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है, जिसे लोग खूब देख रहे हैं और काफी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. वन्यजीव संरक्षण से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक, गर्मी के दिनों में सांप अक्सर बाहर निकलते हैं. निश्तित तौर पर सांप को प्यास लगी होगी और वह बोतल में पानी देखा होगा. कोबरा की आदत है कोई चीज को निगल लेना. प्लास्टिक को बोतल निगलने के बाद वह पेट में पच नहीं पाया और उससे परेशान हो गया.

ये भी पढ़ें: Delhi: Covid-19 के चपेट में आया एक और IPS, जानें अब तक कितने जवान हो चुके हैं संक्रमित

इस वीडियो ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि प्लास्टिक पर्यावरण के लिए कितना नुकसानदेह है. इसका उपयोग कर खुले में फेंक देने से आदमी को तो नुकसान होता ही है वन्यजीवों को भी इससे काफी नुकसान पहुंचता है. इसलिए अगर आप प्लास्टिक का उपयोग करते हैं तो उसका डिस्पोजल करना न भूलें खुले में न फेंके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज