लाइव टीवी

AAP के निशाने पर थे मनोज तिवारी, सोशल मीडिया स्‍ट्रैटजी बनाने के लिए इस शख्‍स ने देख डाली उनकी सभी फिल्‍में
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 17, 2020, 8:58 AM IST
AAP के निशाने पर थे मनोज तिवारी, सोशल मीडिया स्‍ट्रैटजी बनाने के लिए इस शख्‍स ने देख डाली उनकी सभी फिल्‍में
दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिये AAP के निशाने पर थे मनोज तिवारी (फाइल फोटो)

कॉन्सेप्चुअल मीडिया के प्रमुख अमित राज सिंह ने बताया कि AAP ने महाराष्ट्र में राकांपा (NCP) नेता रोहित पवार के लिए हमारे काम को देखा था, जिससे वे प्रभावित हुए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2020, 8:58 AM IST
  • Share this:
रौनक कुमार गुंजन

नई दिल्ली. बीजेपी दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) पर सोशल मीडिया में पोस्ट्स के जरिये आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली विधानसभा चुनावों में काफी सुर्खियां बटोरी थीं. इन सब के कर्ताधर्ता दिल्ली स्थित प्रोफेशनल मीडिया एजेंसी 'कॉन्सेप्चुअल मीडिया' रही है. इसके अध्यक्ष अमित राज सिंह हैं. अमित पूर्व पत्रकार हैं. AAP के लिए सोशल मीडिया संभालने वाले अमित ने चुनाव को लेकर कुछ दिलचस्प किस्से शेयर किए.

युवाओं के लिये अच्छा कॉन्टेंट तैयार करना
अमित राज सिंह ने बताया, 'AAP ने पिछले साल सितंबर में हमसे संपर्क किया था. हमें पार्टी के टिकटॉक, लाइक और हेलो जैसे प्लेटफॉर्म्स को हैंडल करने के लिए कहा गया था. हमारा लक्ष्य था युवा और पहली बार वोट करने वाले वोटर्स के लिये अच्छा कॉन्टेंट तैयार करना. इसके लिये हमने टिकटॉक, लाइक और हेलो को इसलिये चुना, क्योंकि ये ऐप्‍प युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय हैं.' अमित ने बताया कि AAP ने महाराष्ट्र में NCP नेता रोहित पवार के लिए किए गए हमारे काम को देखा था. AAP के नेता इससे प्रभावित हुए थे, जिसके बाद पार्टी ने सितंबर में उनसे संपर्क किया था. मुझे भी उनके साथ काम करना बेहद पसंद आया.



'मनोज तिवारी की हर फिल्म देखी'
अमित राज सिंह ने बताया कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने उन्‍हें दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी को ध्यान में रखते हुए कॉन्टेंट बनाने के लिए कहा था. सिंह ने कहा, 'बीजेपी के दिल्ली अध्यक्ष होने के नाते मनोज तिवारी एक महत्वपूर्ण व्यक्ति थे और एक तरह से बीजेपी ने उन्हें अपने चुनावी चेहरे के रूप में पेश किया था. वह पूर्वांचलियों का भी प्रतिनिधित्व करते हैं, जो दिल्ली में एक महत्वपूर्ण वोट बैंक है. हमें केजरीवाल और तिवारी की तुलना करना और लोगों को अपने सीएम उम्मीदवार के बारे में विकल्प देना था. कॉन्टेंट बनाने के लिए मैंने मनोज तिवारी की हर फिल्म देखी और उनके सभी भाषणों को सुना.' उन्होंने आगे कहा, 'एक दिलचस्प बात यह देखने को मिली कि जब भी हमने तिवारी के पुराने साक्षात्कारों के बारे में सोशल मीडिया पर कोई भी पोस्ट डाली, तो लोगों ने उनके जवाब के रूप में चार नए मीम्स पोस्ट किए. इसी के साथ हमें व्हाट्सएप के लिये भी कॉन्टेंट बनाने के लिये कहा गया था.'

'कर्नाटक कांग्रेस के लिए भी किया काम'
कॉन्सेप्चुअल मीडिया ने साल 2017 के विधानसभा चुनावों के दौरान कर्नाटक कांग्रेस के लिए सोशल मीडिया अभियानों को भी संभाला था. साथ ही अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू और उपमुख्यमंत्री चोउना मीन दोनों के लिए सोशल मीडिया हैंडल के रणनीतिकार भी रहे. बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में AAP ने 70 सीटों में से 62 सीटों पर एक बार फिर ऐतिहासिक जीत दर्ज की और सत्ता में कायम रहे. वहीं, बीजेपी के खाते में केवल 8 सीटें आईं, जबकि कांग्रेस इस चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाई.

ये भी पढ़ें: शपथ ग्रहण के बाद केजरीवाल की मां हो गई थीं बेहोश, जांच के बाद आईं घर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 8:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर