दिल्‍ली सरकार का बड़ा ऐलान, अब सितंबर तक उठा सकेंगे जल बिल माफी स्‍कीम का फायदा
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्‍ली सरकार का बड़ा ऐलान, अब सितंबर तक उठा सकेंगे जल बिल माफी स्‍कीम का फायदा
दिल्‍ली जल बोर्ड की जल बिल माफी योजना 30 सितंबर 2020 तक लागू रहेगी. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी के बीच केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने दिल्‍लीवासियों को राहत देते हुए जल बिल माफी स्कीम को 3 महीने बढ़ाकर 30 सितंबर तक किया दिया है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. इस बीच, केजरीवाल सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है, जो कि दिल्‍लीवासियों के राहत की खबर है. जी हां, दिल्ली सरकार (Delhi Government)ने जल बिल माफी स्कीम को 3 महीने बढ़ाकर 30 सितंबर तक किया दिया है. इसका फायदा उन लोगों को मिलेगा जो लॉकडाउन (Lockdown)की वजह से चूके गए थे

आप विधायक राधव चड्डा ने दी जानकारी
दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष और आप विधायक राधव चड्डा ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर, दिल्ली जल बोर्ड की जल बिल माफी योजना को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. अब यह योजना 30 सितंबर 2020 तक लागू रहेगी. इससे उन लोगों को लाभ होगा जो लॉकडाउन प्रतिबंध के कारण योजना का लाभ नहीं उठाने से बंचित रह गए थे.





बहरहाल, दिल्‍ली जल बोर्ड ने अगस्त 2019 में पानी के बकाया बिल पर माफी योजना शुरू की थी. दिल्ली की कॉलोनियों को ‘ए’ से ‘एच’ तक श्रेणी में बांटा गया है.‘ए’ से ‘डी’ श्रेणी की कॉलोनियों का माना जाता है कि ये मध्यम एवं उच्च मध्यम वर्ग के आवासीय क्षेत्र हैं.‘ए’ श्रेणी में महारानी बाग, चाणक्यपुरी और गोल्फ लिंक जैसे इलाके आते हैं. जबकि ‘ ए’ और ‘बी’ श्रेणी की कॉलोनी में मूल बकाये पर 25 प्रतिशत की छूट दी गई है, तो ‘सी’ श्रेणी की कॉलोनी में 50 प्रतिशत की छूट दी गई है. वहीं, ‘डी’ श्रेणी की कॉलोनी में रहने वाले लोगों को मूल बकाये पर 75 प्रतिशत की छूट दी गई है.जबकि इसी साल हुए दिल्ली विधानसभा चुनावों के समय जल बिल माफी योजना को आगे बढ़ा दिया गया था.



दिल्‍ली का है ये हाल
दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण संक्रमण का कहर जारी है. अब तक संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 85161 हो गयी है. वहीं, इस महामारी की वजह से दिल्‍ली में अब तक 2680 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस समय 26246 एक्टिव केस हैं, तो अब तक 56235 कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्‍चार्ज हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading