होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /गाजियाबाद के आधे इलाकों में गंगाजल आपूर्ति बाधित, इस दिन होगी सामान्‍य

गाजियाबाद के आधे इलाकों में गंगाजल आपूर्ति बाधित, इस दिन होगी सामान्‍य

एक समय हो रही है पानी की आपूर्ति.

एक समय हो रही है पानी की आपूर्ति.

पिछले दिनों हुई जोरदार बारिश की वजह से गंगनहर में काफी मात्रा में गाद आ गयी है, जिससे गंदे पानी की आपूर्ति शुरू हो गयी ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

गाजियाबाद. लगातार हुई बारिश का असर गाजियाबाद में पानी की आपूर्ति पर पड़ा है. हरिद्वार से शहर को पानी सप्‍लाई करने वाली गंगनगर में गाद आने की वजह से आधे इलाके में गंगाजल की आपूर्ति बाधित हो गयी है. इस दौरान कुछ इलाकों में पानी की आपूर्ति एक समय तो कुछ में कम समय के लिए हो रही है.अधिकारियों के अनुसार 29 सितंबर से लोगों के घरों में पानी की आपूर्ति सामान्‍य हो पाएगी.

गाजियाबाद में गंगाजल की आपूर्ति हरिद्वार से गंगनहर के जरिए होती है. गंगनहर से प्रताप विहार गंगाजल प्‍लांट पानी पहुंचता है. इसे शाेधित कर लोगों के घरों में आपूर्ति की जाती है. पिछले दिनों हुई जोरदार बारिश की वजह से गंगनहर में काफी मात्रा में गाद आ गयी है, जिससे गंदे पानी की आपूर्ति शुरू हो गयी थी. इस गाद को साफ करने के लिए गंगनहर में पानी की आपर्ति रोक दी गयी है और सफाई कराई जा रही है. इस वजह से गाजियाबाद के ट्रांस हिंडन एरिया में गंगाजल की आपूर्ति बाधित हो गयी है.

गंगाजल की आपूर्ति से करीब 12 लाख लोगों की प्‍यास बुझती है. रविवार को प्रताप विहार प्लांट में गंगाजल नहीं पहुंचा. जिससे ट्रांस‍ हिंडन के तमाम इलाकों में पानी की आपूर्ति बाधित हो गयी है. लोगों को नवरात्र के शुरू के तीन दिन पानी किल्‍लत झेलनी पड़ सकती हैै.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

दिल्ली-एनसीआर
दिल्ली-एनसीआर

इन इलाकों में सप्‍लाई बाधित

वसुंधरा, इंदिरापुरम, वैशाली, कौशांबी व डेल्टा कॉलोनी के लोगों को तीन दिन तक पानी का संकट झेलना पड़ेगा. जलकल जेई सोमेंद्र तोमर ने बताया कि  गंगजल की आपूर्ति न होने तक ट्यूबवेलों से एक समय पानी की आपूर्ति कराई जाएगी. जीडीए के मुख्य अभियंता राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि इंदिरापुरम में भी ट्यूबवेलों से पानी की आपूर्ति की जाएगी. वहीं, गंगाजल प्रोजेक्ट के मैनेजर उन्मेश शुक्ला ने बताया कि 28 सितंबर से गंगनहर से आपूर्ति सामान्य हो जाएगी. इस तरह अगले दिन यानी 29 सितंबर को लोगों को सामान्‍य रूप से गंगजल की आपूर्ति हो सकेगी.

Tags: Drinking water crisis, Ghaziabad News, Water Crisis

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें