होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा : अभी से ही हम पेरिस ओलंपिक की तैयारी में लग गए हैं

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा : अभी से ही हम पेरिस ओलंपिक की तैयारी में लग गए हैं

अर्जुन मुंडा ने कहा कि इन खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री का मिलना दूरगामी असर दिखाएगा.

अर्जुन मुंडा ने कहा कि इन खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री का मिलना दूरगामी असर दिखाएगा.

Tokyo Impact : तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष अर्जुन मुंडा ने कहा कि अभी से ही हम पेरिस ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं. आगे रोडमै ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री और भारतीय तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष अर्जुन मुंडा भी आज प्रधानमंत्री की तरफ से ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात कार्यक्रम में मौजूद थे. अर्जुन मुंडा ने न्यूज 18 से कहा कि प्रधानमंत्री ने टोक्यो ओलंपिक में जाने से पहले खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की. अब आने के बाद भी उनका उत्साह बढ़ा रहे हैं.

खेल अब करियर भी

अर्जुन मुंडा ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि देश के प्रधानमंत्री ने एक-एक ओलंपियन से मुलाकात कर उनसे बात की और बहुत सारी बातें साझा कीं. इस तरह के आयोजन पर खुशी जताते हुए अर्जुन मुंडा ने कहा कि देश के राष्ट्रपति भी 14 अगस्त को खिलाड़ियों से मिले, जबकि प्रधानमंत्री की मुलाकात आज हुई है. इससे खेल के लिए पूरे देश में जो नया माहौल बना है, वह अभूतपूर्व है. उन्होंने कहा कि पहले कुछ खेल ही लोकप्रिय थे, लेकिन अब सभी खेलों की लोकप्रियता बढ़ रही है. पहले दूर-दराज के गांव में लोग सिर्फ मनोरंजन के लिए खेलते थे. लेकिन आज बहुत सारे ऐसे खिलाड़ी हैं, जो खेल को करियर की तरह देख रहे हैं और पूरी मेहनत से उसे साध रहे हैं.

खिलाड़ियों में दिखा जुझारूपन

मुंडा ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत ने बेहतर प्रदर्शन किया है और बहुत मेडल भी मिले. जिन खेलों में मेडल नहीं प्राप्त हुए वहां खिलाड़ियों का जुझारूपन दिखा. मैं मानता हूं कि प्रधानमंत्री का खिलाड़ियों से मिलना बहुत उत्साह बढ़ाने वाला था. खास तौर से टोक्यो ओलंपिक में जाने से पहले और जाने के बाद उन खिलाड़ियों से बात प्रधानमंत्री का बात करना खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ानेवाला रहा.

इस मुलाकात का असर दूरगामी

आज के मुलाकात के संदर्भ में अर्जुन मुंडा ने कहा कि सारे ओलंपिक एसोसिएशन और सारे फेडेरेशन के लोग थे. इस तरह देश के नए खिलाड़ियों के लिए प्रधानमंत्री ने एक बेहतर माहौल बनाया है. आज खिलाड़ियों से PM ने कुछ चीजें मांगी है. मसलन, आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर 75 गांव जाएं, 75 स्कूल जाएं और वहां देखें कि पोषण अभियान कैसे चल रहा है? वहां नए बच्चों को टिप्स दें और खेल के बारे में भी जागरूक करें. प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित भी किया और आनेवाले दिनों में इन्हें देखकर नए खिलाड़ी आएं, इस तरह का माहौल बनाने का काम आज की चर्चा के माध्यम से हुआ है. अर्जुन मुंडा ने उम्मीद जताई कि इसका दूरगामी प्रभाव देश के युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन में दिखेगा कि वे और ज्यादा आत्मविश्वास के साथ खेलेंगे.

पेरिस ओलंपिक की तैयारी शुरू

तीरंदाजी में भारत के बेहतर प्रदर्शन और पेरिस में अगले ओलंपिक की संभावना पर तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष अर्जुन मुंडा ने कहा कि अभी से ही हम उसकी तैयारी कर रहे हैं. आगे रोडमैप कैसे बनाया जाए, खिलाड़ियों के चयन और खिलाड़ी कैसे अच्छे ढंग से खेल सकें – इन सबकी तैयारी में हम अभी से जुट गए हैं. उन्होंने कहा कि तीरंदाजी और शूटिंग में फुल कंसंट्रेशन की जरूरत है, जिसके लिए हम काम कर रहे हैं.

Tags: 2024 paris olympics, Arjun munda, Indian olympic, Pm narendra modi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें