लाइव टीवी

अमित शाह से मिलने के बाद CM केजरीवाल बोले- शाहीन बाग के मुद्दे पर नहीं हुई कोई बात
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 19, 2020, 4:49 PM IST
अमित शाह से मिलने के बाद CM केजरीवाल बोले- शाहीन बाग के मुद्दे पर नहीं हुई कोई बात
एक सवाल के जवाब में केजरीवाल ने कहा कि शाहीन बाग पर कोई बातचीत नहीं हुई.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से उनके आवास पर मुलाकात की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 4:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में जीत हासिल करने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से उनके आवास पर मुलाकात की. वहीं, मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केजरीवाल ने कहा कि यह एक अच्छी बैठक थी, जो सौहार्दपूर्ण वातावरण में आयोजित हुई. उन्होंने कहा, 'हमने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. हम सहमत हुए कि दिल्ली के विकास के लिए केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार को एक साथ काम करने की आवश्यकता है. हम साथ मिलकर काम करेंगे.'

वहीं, एक सवाल के जवाब में केजरीवाल ने कहा कि शाहीन बाग पर कोई बातचीत नहीं हुई.

सीएम केजरीवाल ने कहा, ''आज दिल्ली सरकार के मंत्री, हेड ऑफ डिपार्टमेंट और सेक्रेट्री के साथ मीटिंग हुई जिसमें गारंटी कार्ड को किस तरह से लागू किया जा सकता है, उस पर विस्तार से चर्चा हुई. संबंधित विभागों को एक हफ्ते के अंदर प्लान तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं.''



बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) को दिल्ली में बड़ी जीत मिली है. दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में आप ने 62 पर जीत हासिल की है, जबकि बीजेपी तमाम प्रयासों के बावजूद 8 सीटों पर ही अपना कब्जा जमा सकी.

चुनाव के दौरान तल्ख दिखे थे बीजेपी-आप नेता
इसी महीने संपन्न हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी और बीजेपी नेताओं ने एक-दूसरे के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी. लेकिन जीत के बाद अरविंद केजरीवाल के तेवर बदले हुए दिखाई दिए. 16 फरवरी को रामलीला मैदान में अपने शपथ ग्रहण समारोह भाषण में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आशीर्वाद और सहयोग मांगा था.

पीएम मोदी को भेजा था न्योता
आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा में जीत के बाद शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी औपचारिक आमंत्रण भेजा था. हालांकि पहले से तय कार्यक्रमों की व्यस्तता के चलते पीएम मोदी उसमें नहीं पहुंच सके. लेकिन बाद में उन्होंने ट्वीट कर सीएम अरविंद केजरीवाल को बधाई दी थी.

ये भी पढ़ें-

BJP IT सेल के अमित मालवीय का आरोप, शाहीन बाग में महिलाओं को दी जा रही कोचिंग

दिल्ली चुनाव में जीत के बाद पहली बार अमित शाह से मिले CM केजरीवाल, की ये चर्चा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 4:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading