Home /News /delhi-ncr /

Weather Alert: Delhi-NCR में बारिश से मौसम हुआ सुहावना, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Weather Alert: Delhi-NCR में बारिश से मौसम हुआ सुहावना, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम सुहाना हो गया है.

दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम सुहाना हो गया है.

Delhi-NCR Weather Alert: दिल्‍ली-एनसीआर में रविवार की शुरुआत हल्‍की बारिश के साथ हुई है, तो वहीं इस वक्‍त सुबह और शाम को हल्‍की ठंड देखने को मिल रही है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने रविवार और सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

    नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में रविवार की शुरुआत हल्‍की बारिश (Light Rain) के साथ हुई है. इससे मौसम सुहावना हो गया है. हालांकि अक्‍टूबर की शुरुआत के साथ ही दिल्‍ली-एनसीआर में सुबह और शाम हल्‍की ठंड देखने को मिल रही है. वहीं, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने रविवार और सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने मौसम के एक सिस्टम के चलते दिल्ली के मौसम में ये बदलाव देखने को मिल रहा है. इसके अलावा मौमस विभाग ने अगले दो घंटे में दिल्‍ली और नोएडा समेत कई इलाकों में मध्‍यम बारिश की चेतावनी जारी है.

    मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी रविवार को भी बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश होती रहेगी. जबकि सोमवार को दिल्ली में हल्की बारिश के आसार हैं. हालांकि इसके बाद दो-तीन दिनों तक बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश नहीं होगी. इसके अलावा बारिश या फिर बूंदाबांदी के बाद दिल्ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट आ सकती है.

    दिल्‍ली में गिरेगा तापमान
    मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश की वजह से दिल्‍ली का अधिकतम तापामन 3 से 4 डिग्री गिर सकता है. जबकि न्यूनतम तापमान 21 डिग्री के आसपास रहने की उम्‍मीद हैं. यही नहीं, आज आमतौर पर बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी. जबकि 18 अक्टूबर यानी सोमवार को भी हल्की बारिश होगी. वहीं, अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम 19 डिग्री रह सकता है. बता दें कि शनिवार को अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री रहा, जो कि सामान्य से तीन डिग्री अधिक है. वहीं, न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहा है, जो कि सामान्‍य है. यही नहीं, सोमवार के बाद 22 अक्टूबर तक अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री के आसपास रहेगा. साफ है कि सुबह और रात के समय गुलाबी ठंडक का अहसास होने लगेगा.

    Singhu Border Murder: युवक की निर्मम हत्या के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार, 2 निहंग हिरासत में

    हरियाणा में भी बदलेगा मौसम
    मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की वापसी के बीच हरियाणा में आज यानी 17 अक्तूबर से बंगाल की खाड़ी में बनने वाले संभावित कम दबाव क्षेत्र से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. इससे हवा व गरज-चमक के साथ प्रदेश में रविवार के साथ सोमवार को भी कई जिलों में बूंदाबांदी व हल्की बारिश हो सकती है.

    Tags: Delhi Weather Update, India Meteorological Department, Meteorological Department, Weather Alert, Weather news, Weather updates

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर