Home /News /delhi-ncr /

Weather Alert: Delhi-NCR में फिर बदलेगा मौसम, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Weather Alert: Delhi-NCR में फिर बदलेगा मौसम, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

दिल्‍ली में आज और कल मध्‍यम बारिश होने की संभावना है. इससे ठंड में और इजाफा होने की उम्‍मीद है.

दिल्‍ली में आज और कल मध्‍यम बारिश होने की संभावना है. इससे ठंड में और इजाफा होने की उम्‍मीद है.

Delhi-NCR Weather Update: दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में सर्दी ने दस्‍तक दे दी है. इस बीच मौसम विभाग ने कहा कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण दिल्‍ली-एनसीआर में 23 और 24 अक्टूबर को बादल छाए रहेंगे. इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, मौसम विभाग ने रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली समेत आसपास के इलाकों में इस वक्‍त ठंड (Cold in Delhi-NCR) ने दस्तक दे दी है. वहीं, भारतीय मौसम विभाग (IMD) की मानें तो आने वाले दिनों में ठंड में और इजाफा हो होगा, क्‍योंकि 23 और 24 अक्टूबर को बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा वायु प्रदूषण में भी कमी आने की उम्‍मीद है.

    भारतीय मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने कहा कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से दिल्ली में बादल रहेंगे. इसके साथ दिल्ली-एनसीआर में 23 की रात और 24 की सुबह छिटपुट बारिश की भी संभावना है. वहीं, इस दौरान पंजाब में अच्छी बारिश होगी, लेकिन उत्तराखंड में बारिश की संभावना नहीं है.

    गुरुवार को हुई सीजन की पहली ठंड
    बता दें कि गुरुवार की सुबह दिल्ली में इस सीजन में पहली बार अच्छी ठंड का एहसास हुआ. इस दौरान पार्क में सैर के लिए जाने वालों को खासतौर पर ठंड लगी. हालांकि दिन में धूप खिली रही और दिनभर आसमान भी साफ रहा. इसके बाद से हर रोज सुबह और शाम ठंड का अहसास हो रहा है. वहीं, आज और कल होने वाली बारिश की वजह से ठंड और बढ़ सकती है.

    दिल्‍ली में कम हुआ वायु प्रदूषण
    दिल्ली में शुक्रवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) ‘मध्यम’ की श्रेणी में दर्ज किया गया. हालांकि तेज हवाओं और बारिश के कारण आने वाले दो दिन में वायु गुणवत्ता में सुधार होने की उम्मीद है. पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय की मौसम पूर्वानुमान इकाई ”सफर” के मुताबिक, दिल्ली का एक्यूआई 162 दर्ज किया गया, जोकि मध्यम की श्रेणी में आता है. वहीं, स्थानीय शुष्क मौसम, पश्चिमी हवाओं और स्थानीय धूल उत्सर्जन के कारण पीएम10 के स्तर में इजाफा होगा.

    Kisan Andolan: योगेंद्र यादव के निलंबन पर राकेश टिकैत की दो टूक, बोले- 40 लोगों की कमेटी का फैसला सही

    इसके अलावा भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (आईएआरआई), पंजाब के आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार को खेतों में पराली जलाने के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई और ऐसे 1288 मामले देखे गए. पंजाब में पराली जलाने के सबसे अधिक मामले 1111, हरियाणा में 140, मध्य प्रदेश में 29, राजस्थान में पांच और उत्तर प्रदेश में तीन मामले सामने आए हैं. इस बीच सफर ने कहा कि हवा की दिशा और तेजी से फैलाव के कारण पराली जलाने का प्रभाव बेहद कम रहा.

    Tags: Cold in delhi, Delhi air pollution, Delhi Weather Update, Delhi-NCR News, Delhi-NCR Pollution, Rain in Delhi NCR, Weather Alert, Weather news, Weather updates

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर