Home /News /delhi-ncr /

Weather Alert: दिल्‍ली में अभी झुलसाती रहेगी गर्मी, इस दिन से राहत मिलने की उम्‍मीद

Weather Alert: दिल्‍ली में अभी झुलसाती रहेगी गर्मी, इस दिन से राहत मिलने की उम्‍मीद

बिहार में गर्मी और उमस का सितम जारी.

बिहार में गर्मी और उमस का सितम जारी.

Weather Alert: लॉकडाउन (Lockdown) में मिली राहत के बाद बढ़ती गर्मी ने आम लोगों का जीवन बेहाल कर दिया है. आने वाले दो दिनों तक गर्म हवा के थपेड़ों से निजात मिलने की संभावना नहीं है.

    नई दिल्ली. लॉकडाउन में मिली राहत के बाद बढ़ती गर्मी ने आम लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. राष्टीय राजधानी में रहने वाले आमजनों को मौसम के इस मिजाज से अगले दो दिनों तक राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है, लेकिन इसके बाद यानी शुक्रवार से दिल्ली के मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल सकता है. skymetweather के अनुसार, 28 मई तक इस भयंकर गर्मी से राहत मिलने की कोई भी उम्मीद नहीं है. इसका कारण बताया जा रहा है कि इन दो दिनों में कोई भी मौसमी परिवर्तन उत्तर भारत को प्रभावित करता नहीं दिख रहा है. हालांकि, 28 मई की रात एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली एनसीआर इलाके में आंशिक बादल आ सकते हैं. संभावना जताई जा रही है कि 29 मई को दिल्ली में बारिश भी हो सकती है. इस दौरान 29 से 31 मई के बीच बादलों का आना-जाना लगा रहेगा और कुछ जगहों पर रुक-रुक कर बारिश हो सकती है.

    गर्मी से राहत मिलने की है उम्मीद
    इस बारिश के कारण दिल्ली एनसीआर इलाके के तापमान में गिरावट दर्ज होने की उम्मीद जताई जा रही है. साथ ही राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर में रहने वाले लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत भी मिल सकती है. इस बीच, बुधवार को दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 44 डिग्री रहने का अनुमाान है. इस दौरान ि‍दिल्‍ली वासियों को धूल भरी गर्म हवाओं का भी सामना करना पड़ सकता है.

    मंगलवार को तापमान पहुंचा 46 डिग्री सेल्सियस
    गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में साल 2002 के बाद मंगलवार (26 मई) मई का सबसे गर्म दिन का रिकार्ड बना. यहां के सफदरजंग वेधशाला में 18 साल के बाद इस दिन मई महीने का सबसे अधिक तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. फिलहाल दिल्ली के लोग तेज गर्मी और लू के थपेड़ों का लगातार सामना कर रहे हैं. इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी के अधिकतर जगहों पर अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक दर्ज किया गया.

    जबकि पालम इलाके में तापमान 47.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. दिल्ली का सफदरजंग वेधशाला जो पूरे शहर के तापमान (Temperature) को बताता है वहां पर अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

    बाजार खुलने से लौट रही रौनक
    दिल्ली के कई बाजारों की दुकानें ऑड इवेन के आधार पर खुल रही हैं. इससे राजधानी में रहने वाले लोगों को अपने जरूरत के सामान खरीदने में आसानी हो रही है. साथ ही ऑटो, डीटीसी बसें और निजी वाहनों के इस्तेमाल की अनुमति भी मिली है. माना जा रहा है कि इससे दिल्ली की इकोनॉमी जिसपर लाखों लोगों की निर्भरता है. उसको भी राहत मिलेगी.

    पटरी पर लौट रही है लोगों की जिंदगी
    देश की राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन में छुट मिलने के बाद आम लोगों को जिंदगी धीरे-धीरे सामान्य हो रही है. कोरोना महामारी के संकट के कारण करीब दो महीनों तक यहां लॉकडाउन लागू रहा. लेकिन इसके चौथे बार विस्तार होने के बाद इसमें रियायत दी गई. लेकिन दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने इसके लिए कुछ शर्तें भी लगाई है. जिसका पालन न करने पर कार्रवाई भी हो सकती है.



    ये भी पढ़ें: अटेंशन प्‍लीज! यहां पढ़ें दिल्ली मेट्रो से जुड़ी जरूरी बड़ी खबर

    Tags: Delhi, Delhi news, Delhi weather, Weather, Weather Alert, Weather forecast, Weather updates

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर